उत्तर प्रदेश : 6 महीनें बाद फिर खुले स्कूल, 6वीं से 8वीं तक की ऑफलाइन क्लास शुरू

August 24th, 2021

हाईलाइट

  • यूपी में आज से 6 से 8 तक की क्लास ऑफलाइन शुरू

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी मे करीब छह महीने के अंतराल के बाद मंगलवार से छह से आठवीं तक की ऑफलाइन कक्षाएं शुरू होंगी। स्कूल सोमवार को फिर से खुलने वाले थे, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद राजकीय शोक घोषित होने के कारण अवकाश घोषित कर दिया गया था।

राज्य की राजधानी में दूसरी कोविड -19 लहर आने के बाद मार्च में परिसरों को बंद कर दिया गया और कक्षाओं को ऑनलाइन मोड में स्थानांतरित कर दिया गया था। कोविड -19 मामलों में उल्लेखनीय गिरावट के बाद, सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए, कक्षा 9 से 12 के सीनियर छात्रों की ऑफलाइन कक्षाएं 16 अगस्त को फिर से शुरू हुईं।

ज्यादा छात्रों के फीजिकल कक्षाओं में भाग लेने के साथ, अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन (यूपीएसए) ने माता-पिता और बच्चों से स्कूल खत्म होने के बाद कोविड -19 सुरक्षा मानदंडों को बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की है। माता-पिता को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि छात्र घर वापस आते समय दोस्तों के साथ इकट्ठा न हों या स्ट्रीट फूड न खाएं।

यूपीएसए के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा, हम परिसर के अंदर सुरक्षा मानदंडों का पालन करने की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं, लेकिन साथ ही, माता-पिता और छात्रों से स्कूल के समय के बाद जिम्मेदारी लेने का अनुरोध करते हैं। मंगलवार से परिसर में आने वाले छात्रों की संख्या में वृद्धि होगी इसलिए यह सभी की जिम्मेदारी है ताकि स्कूल के समय से पहले और बाद में भीड़ न हो। उन्होंने कहा कि शहर के लगभग हर स्कूल को उन अभिभावकों से 50 से 55 प्रतिशत सहमति मिली है जो अपने बच्चों को ऑफलाइन कक्षाओं के लिए स्कूल भेजने के इच्छुक हैं।

(आईएएनएस)