UPMSP: बोर्ड के छात्रों की शंका दूर करने के लिए UP सरकार ने उठाया ये अहम कदम

UP Board UP Government UP Board Students UP Government Released Helpline Number Before UP Board Exams Dinesh Sharma
UPMSP: बोर्ड के छात्रों की शंका दूर करने के लिए UP सरकार ने उठाया ये अहम कदम
UPMSP: बोर्ड के छात्रों की शंका दूर करने के लिए UP सरकार ने उठाया ये अहम कदम

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने अगले सप्ताह से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं से पहले छात्रों के प्रश्नों और उनकी दुविधा का समाधान करने के लिए टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है। शिक्षा विभाग संभालने वाले उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि "उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के एक वरिष्ठ अधिकारी को भी नोडल अधिकारी नामित किया गया है, ताकि छात्रों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके।"

दिनेश शर्मा ने कहा कि "हेल्पलाइन नंबर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खुला रहेगा। यदि छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित कोई भी प्रश्न पूछना हो, तो वे हेल्पलाइन नंबरों 1800-180-5310 और 1800-180-5312 पर फोन करके पूछ सकते हैं।" उन्होंने आगे कहा कि "अंग्रेजी, लाइफ साइंस, भूगोल, जनरल साइंस, हिंदी, संस्कृत, रसायन विज्ञान सहित विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ इन नंबरों पर कॉल करने पर उपलब्ध होंगे।"

ये भी पढ़ें : Budget 2020: शिक्षा के लिए 99300 करोड़ रुपए का बजट, निर्मला सीतारमण की ये बड़ी घोषणाएं

क्या होगा परीक्षा का समय?
बोर्ड की ओर से जारी किए गए टाइम टेबल के मुताबिक 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 18 फरवरी से 03 मार्च तक होनी हैं। वहीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 18 फरवरी से 5 मार्च तक आयोजित की जाएंगी। 10वीं की परीक्षा पहली शिफ्ट सुबह 8 से 11.15 बजे तक और 12वीं की परीक्षा दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5.15 बजे तक रखी जानी है। अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://upmsp.edu.in/ पर लॉगइन किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : IRCTC: रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का मौका, 2792 पदों पर भर्तियां

Created On :   12 Feb 2020 9:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story