भूमि पेडनेकर फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में 'डिसरप्टर' अवॉर्ड से होंगी सम्मानित

भूमि पेडनेकर फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में डिसरप्टर अवॉर्ड से होंगी सम्मानित
  • भूमि पेडनेकर होंगी प्रतिष्ठित डिसरप्टर अवॉर्ड से सम्मानित
  • अभिनेत्री को यह पुरस्कार 11 अगस्त को दिया जाएगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेत्री भूमि पेडनेकर को इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023 में प्रतिष्ठित डिसरप्टर अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। अभिनेत्री ने 'बधाई दो', 'भीड़', 'शुभ मंगल सावधान', 'बाला' और कई अन्य फिल्मों में अभिनय के साथ फिल्म जगत में अपनीएक अनूठी जगह बनाई है।

इसके अलावा, यह सम्मान जलवायु परिवर्तन को लेकर उनके प्रयासों के लिए भी होगा। अभिनेत्री को यह पुरस्कार 11 अगस्त को दिया जाएगा। भूमि दर्शकों के साथ एक विशेष फायरसाइड चैट में शामिल होंगी।

भूमि ने कहा, "मैं आईएफएफएम द्वारा डिसरप्टर ऑफ द ईयर के रूप में सम्मानित होने के लिए बहुत आभारी हूं। यह सम्मान मेरे लिए बहुत मायने रखता है। अपने काम के माध्यम से, जिन फिल्मों और भूमिकाओं को मैं अपनाती हूं, उन मुद्दों का मैं समर्थन करती हूं और खड़ी रहती हूं। जलवायु संरक्षण के लिए मैं जो कुछ भी करती हूं, उसके लिए मैं प्रयास करती हूं। साथ ही मैं एक प्रभावशाली जीवन जीने की भी कोशिश करती हूं।"

अभिनेत्री ने कहा, "मेरा उद्देश्य सिनेमा में महिलाओं के प्रतिनिधित्व को बढ़ावा देना और लैंगिक समावेशिता के लिए संघर्ष करना है। साथ ही पर्यावरणीय स्थिरता प्राप्त करने की दिशा में काम कर समाज को बेहतर बनाना है। आईएफएफएम की यह स्वीकृति मेरे विश्वास को और मजबूत करती है कि मैं सही रास्ते पर चल रही हूं और प्रगति कर रही हूं।"

उन्‍होंने कहा, मैं इस साल आईएफएफएम में सभी लोगों के साथ सिनेमा की शक्ति और रचनात्मक भावना का जश्न मनाने के लिए रोमांचित हूं। विश्व स्तर पर भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने और कलाकारों को अपना काम प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करना वास्तव में सराहनीय है।"

विक्टोरियन सरकार के एक गणमान्य व्यक्ति द्वारा भूमि पेडनेकर को डिसरप्टर अवार्ड प्रदान किया जाएगा, जो मनोरंजन उद्योग में प्रभावशाली काम को बढ़ावा देने में महोत्सव और सरकार के बीच सहयोगात्मक प्रयास को उजागर करेगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 July 2023 9:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story