प्रभास की "आदिपुरुष" की तरह बॉलीवुड के तीनों सुपरस्टार खान की बिग बजट फिल्मों का भी हुआ यही हाल, एक हफ्ते भी चलना हुआ मुश्किल

प्रभास की आदिपुरुष की तरह बॉलीवुड के तीनों सुपरस्टार खान की बिग बजट फिल्मों का भी हुआ यही हाल, एक हफ्ते भी चलना हुआ मुश्किल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मशहूर डायरेक्टर ओम रावत के डायरेक्शन में बनी इस साल की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्शियल फिल्म "आदिपुरुष" को 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। फिल्म शुरुआत से ही कई विवादों में घिर गई थी लेकिन फिल्म में लगातार बदलाव के साथ इसे एक चर्चित फिल्म बनाया गया। फैंस फिल्म का टीजर और ट्रेलर देख कर बेहद एक्साइटेड हो गए। जिसके बाद सारे विवाद समाप्त हुए और फिल्म को लेकर एक बड़ा क्रेज देखने को मिला। फैंस रामायण के इस मोर्डन वर्जन को देखने के लिए एक्साइडेट थे। फिल्म का सिनेमाघरों में ग्रेंड स्वागत हुआ लेकिन फैंस फिल्म से बिल्कुल भी कनेक्ट नहीं कर पाए। एक ग्रेंड ओपनिंग के बाद लगातार इसका कलेक्शन गिरता जा रहा है और फिल्म एक हफ्ते भी ठीक से सफर नहीं कर पाई है।

लेकिन ये पहली बार नहीं जब अच्छी कास्टिंग,बड़े बजट और अच्छी फेन फॉलोइंग के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही हो। पहले भी बॉलीवुड के तीनों सुपरस्टार खान शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान की बिग बजट फिल्म का भी यही हाल हुआ था। लोगों में फिल्म को लेकर अच्छा खासा क्रेज था लेकिन रिलीज के बाद फिल्म कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई। अच्छी मार्केट स्ट्रेटजी के वजह से फिल्म को लेकर बज तो बन जाता है लेकिन अक्सर लोग रिलीज के बाद फिल्मी की स्टोरी और फैक्ट से कनेक्ट नहीं कर पाते हैं तो चलिए जानते हैं इस लिस्ट में कौन कौन सी फिल्म शामिल है-

प्रभास फिल्म "आदिपुरुष"

रिलीज के पहले तीन दिन में जो फिल्म एक बहुत बड़ी हिट बनती नजर आ रही थी, वो अब बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप का टैग पाने के बहुत करीब पहुंच गई है। पैन इंडिया स्टार प्रभास के खाते में 'बाहुबली 2' के बाद एक बड़ी फिल्म आती दिख रही थी, लेकिन अब उनके खाते में एक और बड़ी फ्लॉप जुड़ सकती है। फिल्म का कलेक्शन लगातार कम हो रहा है। रिलीज के तीन दिन में 221 करोड़ का कलेक्शन करने वाली फिल्म ने 4 दिन में मात्र 39 का कलेक्शन किया है। कई बदलाव करने के बाद भी फिल्म सिंगल डिजिट में कमाई कर रही है। 8वे दिन फिल्म ने मात्र 3 करोड़ का कलेक्शन किया है। फिल्म के बेकार कंटेंट और सोशल मीडिया से उठाए गए आम बोलचाल वाले डायलॉग्स से फैंस बेहद ही निराश हैं।

सलमान खान- "रेस 3"

पिछले कुछ सालों में ऐसी कई बिग बजट फिल्में देखने को मिली हैं जिन्होंने एक हफ्ते में ही बॉक्स ऑफिस पर हार मान ली। साल 2018 में जहां कम बजट फिल्म जैसे स्त्री, बधाई हो ने जमकर कलेक्शन किया लेकिन बड़े सुपरस्टार की बिग बजट फिल्म एक हफ्ते भी नहीं चल पाई। इसकी शुरुआत सलमान खान की 'रेस 3' से हुई। सलमान की ये एक्शन थ्रिलर जून 2018 में आई और भाई के स्टारडम चलते पहले 3 दिन में ही फिल्म ने 144 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई की। लेकिन दूसरे हफ्ते से दर्शकों ने फिल्म से किनारा करना शुरू कर दिया। दूसरे हफ्ते में फिल्म करीब 23 करोड़ रुपये ही कमा सकी। 'रेस 3' किसी तरह 170 करोड़ रुपये कमा सकी।

आमिर खान- "ठग्स ऑफ हिंदुस्तान"

2018 में रिलीज हुई आमिर खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' अच्छी कास्टिंग और हिट गानों के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। आमिर के इस ग्रैंड प्रोजेक्ट ने पहले दिन 52.25 करोड़ रुपये कमाकर बॉलीवुड के लिए ओपनिंग का रिकॉर्ड बना डाला। मगर इसके बाद फिल्म के नेगेटिव रिव्यूज ने असर दिखाना शुरू किया और अगले दो दिन फिल्म की कमाई गिरती चली गई। इसके बावजूद आमिर की फिल्म ने पहले तीन दिन में 105 करोड़ रुपये कमाए। एक हफ्ते में 139 करोड़ कमाने के बाद, दूसरे हफ्ते फिल्म करीब 9 करोड़ रुपये ही कमा सकी। आखिरकार 151 करोड़ रुपये के साथ फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर सिमट गई। खबरों के अनुसार फिल्म 220 करोड़ से ज्यादा के बजट में बन कर तैयार हुई थी।

शाहरुख खान- "जीरो"

साल 2018 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म "जीरो" को लेकर फैंस में बेहद क्रेज देखने को मिला था। फिल्म के गानों और बेहतरीन स्टार ने लोगों को बेहद एक्साइटेड किया था। लेकिन रिलीज के बाद से अब तक किसी को समझ नहीं आया की फिल्म की स्टोरी क्या थी। 59 करोड़ रुपये के वीकेंड कलेक्शन के साथ फिल्म ने पहले हफ्ते में 90 करोड़ रुपये कमाए। लेकिन दूसरे हफ्ते में शाहरुख की फिल्म 6 करोड़ ही कमा पाई और फ्लॉप हो गई। फिल्म की स्टोरी और ढीला स्क्रिन प्ले फिल्म के फ्लॉप होने की बड़ी वजह थी।

Created On :   24 Jun 2023 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story