comScore

कादर खान के निधन की अफवाह सोशल मीडिया पर वायरल, बेटे ने किया खंडन

December 31st, 2018 15:21 IST
कादर खान के निधन की अफवाह सोशल मीडिया पर वायरल, बेटे ने किया खंडन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता कादर खान के निधन की अफवाह कई दिनों से सोशल मीडिया पर उड़ रही थी, लेकिन सोमवार को उनके बेटे सरफराज खान ने अफवाह को खंडन किया है। सरफराज ने कहा कि उनके पिता को कनाडा में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मीडिया में चल रही उनकी निधन की खबरें गलत हैं। गौरतलब है कि 81 वर्षीय अभिनेता की तबीयत पिछले कुछ दिनों से बेहद नाजुक बनी हुई है। वो फिलहाल हॉस्पिटल में भर्ती हैं और डॉक्टर उनकी हालत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। कादर दिमाग की एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं और उनके मस्तिष्क ने काम करना बंद कर दिया है। इस बीमारी का नाम प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर है, जिसकी वजह से उनका दिमाग सही ढंक से काम नहीं कर पा रहा है। वो लंबे समय से कनाडा में ही हैं।

दरअसल उनके बेटे सरफराज और बहू शाइस्ता कनाडा जाकर बस गए और कादर खान भी बेटे सरफाज के साथ ही रहते हैं। कादर खान की बिगड़ती तबीयत को देखते हुए नॉर्मल वेंटीलेटर उनके लिए सही नहीं था, इसलिए उन्‍हें बाइपैप वेंटिलेटर पर रखा गया है। वो ज्‍यादा बेहोश रहते हैं और कभी-कभी ही आंख खोल पाते हैं। कादर के बेटे ने 2017 में उनके घुटने की सर्जरी के बारे में भी बताया था। वो ज्यादा देर तक चलने में डरते थे, उन्हें लगता था कि वो गिर जाएंगे। सर्जरी के बाद से ही लगातार उनके स्वास्थ्य में गिरावट आती जा रही है। 

कादर खान ने 43 साल के करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय और सवांद लेखन का काम किया है। उन्होंने लगभग 200 फिल्‍मों के डायलॉग्‍स लिखे हैं, अपनी बुलंद आवाज और गजब की कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर कादर खान ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। आखिरी बार वे साल 2015 में फिल्‍म 'दिमाग का दही' में नजर आये थे। 

90 के दशक में गोविंदा और कादर खान की जोड़ी को हिट फॉर्मूला माना जाता था और इन दोनों ने 'दूल्हे राजा', 'कुली न 1', 'राजा बाबू' और 'आंखे' जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा वो 'कुली' में अमिताभ के साथ, 'हिम्मतवाला' में जीतेंद्र के साथ महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभा चुके हैं।

कमेंट करें
b3f98