ओटीटी और टीवी एक दूसरे के बिना अधूरे

OTT and TV are incomplete without each other: Ekta Kapoor
ओटीटी और टीवी एक दूसरे के बिना अधूरे
एकता कपूर ओटीटी और टीवी एक दूसरे के बिना अधूरे
हाईलाइट
  • ओटीटी और टीवी एक दूसरे के बिना अधूरे : एकता कपूर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मशहूर प्रॉड्यूसर एकता आर कपूर अपने मजेदार कंटेट के लिए जानी जाती है। उन्होंने टीवी इंडस्ट्री और ओटीटी में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

आईएएनएस के साथ बातचीत में, उन्होंने टेलीविजन इंडस्ट्री के सफर के बारे में बताया। साथ ही बताया कि वक्त के साथ टीवी पर चीजें कैसे बदली है।

एकता ने अपने करियर की शुरूआत 17 साल की उम्र में विज्ञापन और फीचर फिल्म मेकर्स कैलाश सुरेंद्रनाथ के साथ एक इंटर्न के रूप में की थी। उन्हें शुरूआती करियर में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। 1995 का सिटकॉम, हम पांच उनकी इंडस्ट्री की पहली सफलता थी।

एकता कपूर ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि हर साल एक ट्रेंड आता है। किसी को कुछ नया करना पड़ता है, टीवी मनोरंजन का एक बड़ा रूप है। यहां शो शुरु होते है और बंद भी होते है। यह सब दर्शकों के दिलचस्पी के आधार पर होता है।

उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि मुझे कुछ नया करना होगा, क्योंकि यह एक नया युग है और नए प्रकार के दर्शक हैं। उदाहरण के लिए, जब मैंने क्योंकि सास भी कभी बहू थी को प्रॉड्यूस किया तो काफी अच्छा रिस्पांस आया। इसके बाद मैंने कई शोज किए। एक नया युग आया तो मैंने बालिका वधू किया। फिर मैंने खुद को अपडेट करने के लिए पवित्र रिश्ता पर काम किया। यह सब दर्शकों और उनकी पसंद को ध्यान में रखते हुए किया। मुझे भरोसा था कि लोग मेरे शोज को पसंद करेंगे

टेलीविजन इंडर्स्टी में अपनी पहचान बनाने के बाद, एकता ने अप्रैल 2017 में अपना डिजिटल प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी लॉन्च किया। हाल ही में उन्होंने पांच साल पूरे किए और कई शानदार प्रोजेक्ट्स दिए। जिनमें से लेटेस्ट लॉक अप है।

ओटीटी को लेकर एकता कपूर कहती है, ओटीटी अपने आप में बड़ा प्लेटफॉर्म है। यहां दर्शक अलग-अलग माइंडसेट के साथ आते है। ऐसा नहीं है, ओटीटी, टीवी के दर्शकों पर प्रभाव डाल रहा है। ओटीटी और टीवी एक-दूसरे के मार्किट को कोई नुकसान नहीं रहे है और न ही वे एक-दूसरे को बदल रहे है। ब्लकि एक-दूसरे के विकास में योगदान दे रहे है।

आईएएनएस

Created On :   30 April 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story