पंडित विश्व मोहन भट्ट, रुस्लान सिरोटा ने एल्बम क्लासिकल क्रॉसओवर के लिए क्षितिज तारे के साथ मिलाया हाथ

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
मनोरंजन पंडित विश्व मोहन भट्ट, रुस्लान सिरोटा ने एल्बम क्लासिकल क्रॉसओवर के लिए क्षितिज तारे के साथ मिलाया हाथ
हाईलाइट
  • पंडित विश्व मोहन भट्ट
  • रुस्लान सिरोटा ने एल्बम क्लासिकल क्रॉसओवर के लिए क्षितिज तारे के साथ मिलाया हाथ

मुंबई। ग्रैमी पुरस्कार विजेता पंडित विश्व मोहन भट्ट और रुस्लान सिरोटा ने क्लासिकल क्रॉसओवर नामक एक अंतरराष्ट्रीय एल्बम के लिए सिंगर क्षितिज तारे के साथ कोलैबोरेशन किया है। एल्बम एक फ्यूजन म्यूजिक प्रोजेक्ट है, जिसमें म्यूजिक की विभिन्न शैलियों का मिश्रण है और मार्च से शुरू होकर हर महीने एक ट्रैक जारी किया जाएगा।

पहले गाने मोरे घर आए- क्लासिकल फंक ने धूम मचा दी है, इसमें क्षितिज और अंतरराष्ट्रीय बेसिस्ट केमिली फ्रिलेक्स के बीच कोलैबोरेशन है। एल्बम की यूएसपी इंडियन और वेस्टर्न म्यूजिक की दो पूरी तरह से अलग शैलियों का मिलन है जो एक सुंदर संगीत रचना बनाने के लिए एक साथ आते हैं। ट्रैक फंक के साथ-साथ भारतीय शास्त्रीय गायन का एक मिश्रण है और यह एल्बम के असली सार को दर्शाता है।

क्लासिकल क्रॉसओवर और इसके पहले ट्रैक पर टिप्पणी करते हुए, क्षितिज ने कहा, क्लासिकल क्रॉसओवर मेरे लिए एक ड्रीम प्रोजेक्ट है। मैंने लंबे समय से इन ग्रैमी पुरस्कार विजेता संगीतकारों के काम की प्रशंसा की है, और इस एल्बम में ऐसे दिग्गजों का सहयोग करना एक परम सम्मान की बात थी। पहला गाना क्लासिकल बंदिश फॉर्मेट में है और यह बहुत ही पेपी और अपबीट ट्रैक है। वीडियो में पेरिस के केमिली फ्रिलेक्स ने फीचर किया है और उसी के लिए बास गिटार भी बजाया है। उसी का संगीत वीडियो विक्रांत किरार द्वारा निर्देशित है।

एल्बम में क्लासिकल, जैज, फंक, ठुमरी और ईडीएम जैसे जॉनर शामिल हैं। क्षितिज के साथ अपने कोलैबोरेशन पर टिप्पणी करते हुए, केमिली फ्रिलेक्स ने कहा, उनके संगीत ने मुझे बहुत प्रेरित किया। मोरे घर आए विभिन्न संस्कृतियों के बीच का मिश्रण है, इसका सौंदर्य एक भारतीय स्पर्श के साथ एफ्रो-अमेरिकन बीट्स में एक यात्रा की तरह है। यह गतिशील, रंग और ऊर्जा से भरपूर है। मोरे घर आए- क्लासिकल फंक क्षितिज तारे के आधिकारिक यूट्यूब चैनल और स्ट्रम म्यूजिक के लेबल के तहत अन्य प्रमुख प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 March 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story