ये हैं 5 सबसे लंबे समय तक चलने वाले टीवी शो

These are the 5 longest running TV shows
ये हैं 5 सबसे लंबे समय तक चलने वाले टीवी शो
टीवी शो ये हैं 5 सबसे लंबे समय तक चलने वाले टीवी शो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फिल्मों और ओटीटी में उथल-पुथल जारी है, मगर टेलीविजन धारावाहिक फैशन की दुनिया से बाहर नही हैं, दर्शकों के जीवन का अटूट हिस्सा बनकर साथ हैं।

1- तारक मेहता का उल्टा चश्मा (28 जुलाई 2008 से चल रहा है)-

सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने 3.520 से अधिक एपिसोड पूरे कर लिए हैं और इसके गैग्स ़फ्लैगिंग के कोई संकेत नहीं दिखाते हैं। प्रतिष्ठित धारावाहिक एक लोकप्रिय पारिवारिक कॉमेडी है जो हंसी-मजाक के साथ सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाता है। यह गुजराती लेखक तारक जानुभाई मेहता के साप्ताहिक कॉलम दुनिया ने ऊंधा चश्मा पर आधारित है। इसके शुरुआती कलाकारों में जेठालाल के रूप में दिलीप जोशी, दया जेठालाल गड़ा के रूप में दिशा वकानी, जिन्हें दया बेन के नाम से जाना जाता है, और शैलेश लोढ़ा ने शो के कथाकार तारक मेहता की भूमिका निभाई, जिन्होंने हाल ही में छोड़ दिया।

2- ये रिश्ता क्या कहलाता है (12 जनवरी 2009 से चल रहा है)-

लंबे समय से चल रहा यह शो ये रिश्ता क्या कहलाता है 12 जनवरी 2009 से अपनी पकड़ बना रहा है, पहले हिना खान, करण मेहरा, शिवांगी जोशी और मोहसिन खान इसके कलाकारों में थे। अक्टूबर 2021 से, यह नए चेहरों के साथ अपनी कहानी की तीसरी पीढ़ी में चला गया है, जिसमें प्रणाली राठौड़ और हर्षद चोपड़ा शामिल हैं, यहां तक कि नायरा और कार्तिक (शिवांगी और मोहसिन) की प्रसिद्ध जोड़ी ने डेली सोप को अलविदा कह दिया। शो ने अब 3,792 एपिसोड पूरे कर लिए हैं और निर्माता राजन शाही ने साझा किया कि दर्शकों की रुचि को इतने लंबे समय तक जीवित रखना कितना कठिन है।

3- कुमकुम भाग्य (15 अप्रैल 2014 से चल रहा है)-

जेन ऑस्टेन के पुराने उपन्यास सेंस एंड सेंसिबिलिटी पर आधारित एकता आर कपूर की कुमकुम भाग्य, 2014 से 2021 तक सृति झा और शब्बीर अहलूवालिया के साथ मुख्य भूमिका के रूप में शुरू हुई। आज, कहानी मुग्धा के साथ अगली पीढ़ी तक चली गई है। चापेकर और कृष्णा कौल मुख्य भूमिकाओं में हैं।

4- भाभी जी घर पर हैं! (2 मार्च 2015 से चल रहा है)-

इस शो भाभी जी घर पर हैं ने अपने मजाकिया और मनोरंजक कथानक के साथ दर्शकों की मजेदार हड्डी को गुदगुदाया है, जो दो जोड़ों के इर्द-गिर्द घूमता है, जो पड़ोसी हैं। मिश्र और तिवारी, दोनों पति एक-दूसरे की पत्नियों के प्रति आकर्षित थे। और वे पड़ोसी के जीवनसाथी का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं। एडिट कक प्रोडक्शंस के बैनर तले बिनाफर कोहली द्वारा निर्मित, इसका प्रीमियर 2 मार्च, 2015 को हुआ और इसने 1,854 एपिसोड पूरे कर लिए। कहानी के साथ-साथ इसके पात्र विभूति नारायण मिश्रा के रूप में आसिफ शेख, मनमोहन तिवारी के रूप में रोहिताश गौड़, अंगूरी भाभी के रूप में शुभांगी अत्रे और अनीता विभूति नारायण मिश्रा के रूप में सौम्या टंडन प्रशंसकों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं।

5- कुंडली भाग्य (12 जुलाई 2017 से चल रहा है)-

कुमकुम भाग्य की सफलता के बाद, इसकी स्पिन-ऑफ श्रृंखला, कुंडली भाग्य ने 1,286 एपिसोड पूरे कर लिए हैं और इसके कलाकारों में श्रद्धा आर्य, मनित जौरा, रूही चतुवेर्दी, संजय गगनानी और शक्ति अरोड़ा को टेलीविजन ब्रह्मांड के सितारों में बदल दिया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 July 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story