कोरोना के बीच फुटबॉल: ला लीगा के प्रवक्ता ने कहा- कुछ खिलाड़ी डरे हुए, कुछ मैदान पर वापसी करना चाहते हैं 

coronavirus Impact: La Liga spokesperson said- Some players are scared, some want to return to the field
कोरोना के बीच फुटबॉल: ला लीगा के प्रवक्ता ने कहा- कुछ खिलाड़ी डरे हुए, कुछ मैदान पर वापसी करना चाहते हैं 
कोरोना के बीच फुटबॉल: ला लीगा के प्रवक्ता ने कहा- कुछ खिलाड़ी डरे हुए, कुछ मैदान पर वापसी करना चाहते हैं 

डिजिटल डेस्क। स्पेनिश फुटबॉल लीग (Spanish football league) ला लीगा (La Liga) के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि, लीग जून के मध्य में लौटने के लिए तैयार है। जर्मन लीग  (german league) बुंदेसलीगा (Bundesliga) 16 मई से शुरू होगी और जर्मन फुटबाल संघ (DFL) को उम्मीद है कि, 30 जून तक इसकी समाप्ति हो जाएगी। बुंदेसलीगा यूरोप की पहली लीग होगी, जोकि कोरोनावायरस के बाद फिर से शुरू होगी।

कुछ खिलाड़ी डरे हुए, कुछ मैदान पर वापसी करना चाहते हैं
ला लीगा इंडिया के प्रबंध निदेशक एंटोनियो काचाजा ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पत्रकारों से कहा, एक मायने में बुंदेसलीगा वापसी का रास्ता बना रही है। क्योंकि वे दो सप्ताह में फिर से लीग शुरू करने जा रहे हैं। तो, एक तरह से हम उनका अनुसरण कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि, ला लीगा को खिलाड़ियों से क्या फीडबैक मिला है। इस पर एंटोनियो ने कहा, हमें हर तरह का फीडबैक मिला है। कुछ डरे हुए हैं, लेकिन अधिकतर मैदान पर वापसी करना चाहते हैं। हम सभी स्थिति को सामान्य देखना चाहते हैं।

यह खबर भी पढ़ें - ला लीगा और बुंदेसलीगा जल्द होगी शुरू, 8 मई से खाली स्टेडियमों में खेली जाएगी कोरियन लीग

एक जून से पूरी टीम एकसाथ प्रैक्टिस करेगी
आगे की योजना के बारे में पूछे जाने पर प्रबंध निदेशक ने कहा, हम इस पर सरकार के साथ काम कर रहे हैं और हम ट्रेनिंग करने में सक्षम हैं। क्योंकि हमें सरकार से विशिष्ट अनुमति मिली है। यह सप्ताह मैदान में लौटने और टेस्ट करने के बारे में है। अगले सप्ताह व्यक्तिगत ट्रेनिंग होगी।

उन्होंने कहा, 18 मई से ग्रुप ट्रेनिंग होगी और 25 मई से आधी टीम प्रैक्टिस करेगी। वहीं, एक जून से पूरी टीम एकसाथ प्रैक्टिस करेगी। हम वास्तव में यह नहीं बता सकते हैं कि, लीग कब से शुरू होगी। लेकिन, हम जून के दूसरे या तीसरे हफ्ते को ध्यान में रख कर काम कर रहे हैं। ये सब स्पेन में स्वास्थ्य संकट के मूल्यांकन पर निर्भर करेगा।

Created On :   8 May 2020 5:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story