कोरोना के बीच फुटबॉल: ला लीगा और बुंदेसलीगा जल्द होगी शुरू, 8 मई से खाली स्टेडियमों में खेली जाएगी कोरियन लीग

coronavirus: Spanish league and German league begin soon, Korean football league to be played in empty stadiums from May 8
कोरोना के बीच फुटबॉल: ला लीगा और बुंदेसलीगा जल्द होगी शुरू, 8 मई से खाली स्टेडियमों में खेली जाएगी कोरियन लीग
कोरोना के बीच फुटबॉल: ला लीगा और बुंदेसलीगा जल्द होगी शुरू, 8 मई से खाली स्टेडियमों में खेली जाएगी कोरियन लीग

डिजिटल डेस्क, मेड्रिड। कोरोनावायरस जैसी महामारी के बीच फुटबॉल फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा (La Liga) जल्द ही वापस शुरू की जा सकती है। लीग की दिग्गज टीम रियल मेड्रिड और बार्सिलोना के खिलाड़ियों का बुधवार को कोरोनावायरस टेस्ट हुआ। ये टेस्ट, जून के मध्य में लीग को फिर से शुरू करने के प्रोटोकॉल का हिस्सा हैं। लीग के बाकी बचे सभी मैच बिना दर्शकों के खेले जाने हैं। मैदान पर केवल छह खिलाड़ियों को ही एकसाथ ट्रेनिंग करने की अनुमति होगी। गौरतलब है कि स्पेन में सोमवार को लॉकडाउन में ढील दी गई है, जोकि मार्च के मध्य से जारी है।

रिपोर्ट के अनुसार, करीम बेंजिमा, एडन हेजार्ड, नाको फर्नांडीज, जेम्स रोड्रिग्वेज, गैरेथ बेल, मार्सेलो और दानी कारवाल जैसे रियल मेड्रिड के खिलाड़ियों ने मंगलवार को वाल्डेबेबास स्थित क्लब के प्रशिक्षण परिसर में टेस्ट के लिए क्लब को रिपोर्ट किया। वहीं, सर्जी रॉबटरे, इवान रैकिटिक, आर्टुरो विडाल, एंटोनियो ग्रीजमैन, क्लेमेंट लेंगलेट, रिक्की पुइग, जेरार्ड पिक, लियोनेल मेसी और लुइस सुआरेज जैसे बार्सिलोना के दिग्गजों ने क्लब क्लब के प्रशिक्षण परिसर में कोच क्विक सेटियन को रिपोर्ट किया था। 

जर्मन लीग इस महीने हो सकती है शुरू
वहीं जर्मनी की फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा इस महीने शुरू हो सकती है। जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने इस बात की पुष्टि कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, लीग के सभी मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियमों में खेले जाएंगे। किस तारीख को लीग शुरू होगी, इस बात का ऐलान जर्मन फुटबॉल (डीएफएल) गुरुवार को करेगा। डीएफएल के मुख्य कार्यकारी क्रिस्टियन सेइफेर्ट ने कहा, आज (बुधवार) का फैसला बुंदेसलीगा और बुंदेसलीगा-2 के लिए अच्छी खबर है। उन्होंने कहा, इससे क्लबों और उनके कर्मचारियों पर जिम्मेदारी बढ़ गई है कि, वह अनुशासित तरीके से मेडिकल संबंधी जरूरतों को पूरा करें।

क्रिस्टियन सेइफेर्ट ने कहा, बिना दर्शकों के मैच होना कोई समाधान नहीं है। लेकिन इस मुश्किल समय में लीग को मौजूदा रूप में आगे बढ़ाने का यही एक तरीका है। जर्मन फुटबॉल लीग ने बताया है कि, उसकी दो डिविजन की लोगों में से कोरोनावायरस के कुल 1,724 टेस्ट किए गए थे, जिसमें से सिर्फ 10 ही पोजिटिव निकले थे।

8 मई से खाली स्टेडियमों में होगी कोरियन फुटबॉल लीग
जर्मन लीग के अलावा दक्षिण कोरिया की फुटबॉल लीग, के-लीग 8 मई से दोबारा शुरू होगी। कोरोनावायरस के कारण इस लीग को स्थगित कर दिया गया था जो अब 2 महीने बाद लौटेगी। खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए कई नियम बनाए गए हैं जिन्हें वायरस को फैलने से रोकने के लिए मानना होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, खिलाड़ी मैच से पहले अपनी विपक्षी टीम से हाथ नहीं मिलाएंगे। उन्हें मैदान पर थूकने को लेकर भी चेतावनी दी गई है। खिलाड़ी मैदान पर एक दूसरे से बात नहीं कर सकते। जबकि प्रशिक्षकों को डगआउट में मास्क पहनना अनिवार्य है। साथ ही मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियमों में खेले जाएंगे।

मैदान पर अपने साथी खिलाड़ियों से बात न करें, ये नामुमकिन
इंचेयोन युनाइटेड के कप्तान किम डो हायेओक ने कहा, हम मैदान पर थूकेंगे नहीं, लेकिन मैदान पर अपने साथी खिलाड़ियों से बात न करें, ये नामुमकिन है। उन्होंने कहा, प्रशंसकों के साथ खेलना हमेशा से अच्छा रहता है। लेकिन अगर हम सभी वायरस को फैलने से रोकने में अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं तो जल्दी प्रशंसक सीटों पर होंगे। मजूबरी में लगाए गए ब्रेक के बाद जो पहला मैच खेला जाएगा वो जेयोनबुक मोटर्स और सुवोन ब्लूविंग्स के बीच होगा।

Created On :   7 May 2020 5:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story