comScore

कोरोना के बीच फुटबॉल: 'ला लिगा' तीन महीने बाद दोबारा शुरू, पहले मैच में सेविला ने रियाल बेटिस को 2-0 से हराया

कोरोना के बीच फुटबॉल: 'ला लिगा' तीन महीने बाद दोबारा शुरू, पहले मैच में सेविला ने रियाल बेटिस को 2-0 से हराया

हाईलाइट

  • 'ला लिगा' तीन महीने बाद फिर से शुरू, कोरोना के कारण मार्च में लीग को बीच में ही रोक दिया गया था
  • पहले मैच में सेविला ने रियाल बेटिस को 2-0 से हराया, बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला गया मैच

डिजिटल डेस्क। स्पेनिश फुटबॉल लीग 'ला लिगा' तीन महीने बाद फिर से शुरू हो गई है। कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च में लीग को बीच में ही रोक दिया गया था। लीग के दोबारा शुरू होने पर गुरुवार को पहला मैच सेविला और रियाल बेटिस के बीच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला गया। मैच में सेविला ने रियाल बेटिस को 2-0 से हराया। 

होम टीम सेविला ने पूरे मैच में रियाल बेटिस पर दबदबा कायम रखा। सेविला के लिए लुकास ओकैम्पोस ने 56वें मिनट में पेनल्टी के जरिए पहला गोल दागा और टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके 6 मिनट बाद ही फर्नांडो ने दूसरा गोल करते हुए टीम को 2-0 से आगे कर दिया। इस गोल में भी लुकास ने असिस्ट किया। बता दें कि लीग का पिछला मैच 11 मार्च को आइबर और रियाल सोसिडाड के बीच खेला गया था। इस मैच में सोसिडाड ने आइबर को 2-1 से हराया था। 

इस जीत के साथ ही सेविला पॉइंट्स टेबल में 50 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। सेविला ने लीग में अब तक 27 मैच खेले हैं। जिसमें से 14 मैच जीते हैं। पॉइंट्स के मामले में सेविला टीम रियाल मैड्रिड से सिर्फ 6 अंक पीछे है। बता दें कि बार्सिलोना 27 मैचों में 58 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। वहीं रियाल मैड्रिड 27 मैचों में 56 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है। बार्सिलोना शनिवार को मैलोर्का के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी। जबकि रियाल मैड्रिड रविवार को आइबर से भिड़ेगी। 

बता दें कि मैच से पहले नियमों का पालन न करते हुए बड़ी संख्या में दोनों टीमों के फैंस स्टेडियम के बाहर इकठ्ठा हो गए थे। वह भले ही स्टेडियम के अंदर नहीं जा पाए, लेकिन उन्हें देश में फुटबॉल की वापसी की बहुत खुशी थी। मैच से ठीक पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए 1 मिनट का मौन रखा था। 
 

कमेंट करें
sD3hC