• Dainik Bhaskar Hindi
  • Football
  • Ukraine club quarantined after 25 test Covid-19 positive, Barcelona five players and two Coaching staff tested positive

दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना का फुटबॉल पर असर: बार्सिलोना के 7 और यूक्रेन क्लब के 25 खिलाड़ी और स्टाफ पॉजिटिव

June 3rd, 2020

हाईलाइट

  • बार्सिलोना के 5 खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ के 2 सदस्य कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए
  • यूक्रेन में भी एक फुटबॉल क्लब करपाती लवीव के 25 खिलाड़ी और अन्य स्टाफ संक्रमित

डिजिटल डेस्क, मेड्रिड। स्पेनिश लीग ला लीगा के क्लब बार्सिलोना के 5 खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ के 2 सदस्य कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बार्सिलोना क्लब के करीबी कैटलान रेडियो स्टेशन आरएसी 1 ने मंगलवार को बताया कि, ला लीगा ने मई में खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट किया था। रेडियो स्टेशन ने हालांकि अपनी खबर में किसी भी खिलाड़ी या स्टाफ के नाम का जिक्र नहीं किया है। वहीं, यूक्रेन में भी एक फुटबॉल क्लब करपाती लवीव के 25 खिलाड़ी और अन्य स्टाफ संक्रमित पाए गए हैं।

बार्सिलोना और रियल मालोर्का के बीच 13 जून को होगा मैच
इससे एक दिन पहले ही लीग के क्लबों को अपनी पूरी टीम के साथ अभ्यास करने की अनुमति दी गई थी। हाल ही में ला लीगा के पहले 2 राउंड के मैचों की तारीखों का एलान किया गया था। बार्सिलोना की टीम 13 जून को घर से बाहर रियल मालोर्का के खिलाफ होने वाले मुकाबले से अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरूआत करेगा।

लीग के पहले मुकाबले में सेविला का सामना रियल बेटिस से होगा
कोविड-19 महामारी के कारण मार्च में लीग स्थगित कर दी गई थी और अब 11 जून से फिर से इसकी शुरूआत होने जा रही है। लीग के फिर से बहाल होने के बाद 11 जून को पहले मुकाबले में सेविला का सामना रियल बेटिस से होगा। वहीं, मौजूदा चैंपियन बार्सिलोना की टीम 13 जून को घर से बाहर रियल मालोर्का के खिलाफ होने वाले मुकाबले से अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरूआत करेगा। बार्सिलोना इसके बाद 16 जून को लेगनेस की मेजबानी करेगा जबकि 18 जून को रियल मेड्रिड की टीम अपने घर में वालेंसिया से भिड़ेगी। लीग के सभी मुकाबले बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे।

यूक्रेन प्रीमियर लीग के क्लब करपाती लवीव के 25 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव
वहीं यूक्रेन की फुटबॉल प्रीमियर लीग के मुताबिक, क्लब करपाती लवीव के 65 लोगों (खिलाड़ी और स्टाफ) का कोरोना टेस्ट कराया गया था। इसमें से 25 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद पूरी टीम 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन में रह रही है। खिलाड़ियों की ट्रेनिंग को रोक दिया गया है। लवीव के अगले हफ्ते में दो मैच होने हैं, जिन्हें रद्द कर दिया गया है। कोरोना के बाद पिछले हफ्ते ही बगैर दर्शकों प्रीमियर लीग शुरू की गई थी।