दैनिक भास्कर हिंदी: CES 2020: TCL जल्द लाएगी फोल्डेबल डिवाइस, स्मार्टफोन मार्केट में रखा कदम

January 10th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लॉस वेगास में आयोजित टेक इवेंट 'कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो' (CES 2020) में चीनी कंपनी TCL (टीसीएल) ने अपने पहले स्मार्टफोन को पेश किया है। इसी के साथ कंपनी ने स्मार्टफोन मार्केट में कदम रखा है। कंपनी ने इस इवेंट में स्मार्टफोन लाइनअप TCL 10 Pro, TCL 10 5G, TCL 10L के बारे में जानकारी दी है। 

TCL के आने वाले स्मार्टफोन में फोल्डेबल फोन भी शामिल है। कंपनी का कहना है कि,  यह अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन हाल में ही लॉन्च हुए Motorola Razr (मोटोरोला रेजर) फोल्डेबल फोन से सस्ता होगा। आपको बता दें कि इससे पहले इसके ट्रिपल फोल्ड फोन की जानकारी भी सामने आ चुकी है। फिलहाल जानते हैं इसके नए फोल्डेबल स्मार्टफोन से जुड़ी जानकारी के बारे में...

स्पेसिफिकेशन
ए​क रिपोर्ट के अनुसार TCL के फोल्डेबल स्मार्टफोन में 7.2-इंच की डिस्प्ले दी गई है। इस फोन को लैपटॉप की तरह उपयोग किया जा सकता है।

इस फोन में कंपनी ने क्वार्ड कैमरा सेटअप का उपयोग किया है, इसमें प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ, सुपर वाइड एंगल, मैक्रो लेंस और लो-लाइट सेंसर मिलेगा।

5G कनेक्टिविटी के साथ आने वाला यह स्मार्टफोन एंड्रॉएड प्लेटफार्म पर रन करेगा। इस फोन में Snapdragon 765 या Snapdragon 765G चिपसेट का उपयोग किया जा सकता है।