दैनिक भास्कर हिंदी: Smartwatch: Diesel ने भारत में लॉन्च की ट्रांसपेरेंट स्मार्टवॉच, इसमें मिलेगा गूगल का ये खास फीचर

November 25th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Fossil (फॉसिल) के सब-ब्रांड Diesel (डीजल) ने भारत में अपनी Fadelite (फेडलाइट) स्मार्ट वॉच को लॉन्च कर दिया है। अन्य किसी भी वॉच के मुकाबले यह देखने में एक दम अलग है, इसकी खासियत ट्रांसपेरेंट डिजाइन है। Diese की इस स्मार्टवॉच में गूगल असिस्टेंट के साथ खास सेंसर्स का भी सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को मल्टी कलर वाले स्ट्रेप्स भी मिलेंगे। 

बात करें कीमत की तो फेडलाइट स्मार्ट वॉच की कीमत 21,995 रुपए रखी गई है। यह वॉच ग्राहकों के लिए यह ब्लैक, ब्लू और क्रिस्टल क्लियर कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इस वॉच को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है।   

Samsung Galaxy A12 और Galaxy A02s स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

फीचर्स
Diesel Fadelite स्मार्टवॉच में 1.19 इंच की डिस्प्ले दी गई है, जिसका केस साइज 44m है। इस वॉच में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन वेयर 3100 प्रोसेसर, 512MB रैम और 4GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, यह वॉच एंड्राइड 6.0 और आईओएस 10 से ऊपर के वर्जन पर काम करती है।  

यह वॉच फास्ट चार्जिंग फीचर भी सपोर्ट करती है। इस स्मार्टवॉच में 43 एमएम का डायल दिया गया है। इस वॉच में एक्टिविटी ट्रैक करने की सुविधा से लेकर मौसम तक की जानकारी मिलेगी। वहीं, यह स्मार्टवॉच गूगल Wear ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है। 

Headphone: प्रसिद्ध ऑटोमेकर लेम्बोर्गिनी ने लॉन्च किए हेडफोन और इयरफोन 

इस स्मार्टवॉच में हार्ट रेट ट्रेकिंग, एक्टिविटी मॉनिटरिंग, म्यूजिक प्लेबैक कंट्रोल जैसे कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा यूजर्स इसमें गूगल प्ले, गूगल फिट और स्पॉटिफाई एप का सपोर्ट भी मिलेगा।