Facebook अब आपको बनाएगा सिंगल से मिंगल

Facebook Is Launching a Dating Service Within the Facebook App.
Facebook अब आपको बनाएगा सिंगल से मिंगल
Facebook अब आपको बनाएगा सिंगल से मिंगल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Facebook पर जल्द डेटिंग का भी मजा लिया जा सकेगा। कंपनी के चीफ एग्जिक्युटिव मार्क जकरबर्ग ने मंगलवार को कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी सोशल साइट लोगों को रोमेंटिक रिलेसनशिप में मदद करने का कदम उठा रही है। जकरबर्ग ने फेसबुक की वार्षिक कॉन्फ्रेंस में सॉफ्टवेयर डिवेलपर्स को संबोधित करते हुए कहा कि डेटिंग सर्विस ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ेगी। उन्होंने कहा, ""वर्तमान में 20 करोड़ लोगों ने फेसबुक पर खुद को "सिंगल" करार दिया है, जिससे ऐसा लगता है कि कुछ करना चाहिए।""

 

Image result for Facebook dating



उन्होंने कहा, ""यह फीचर लोगों को लंबे समय तक चलने वाले रिश्तों की तलाश में मदद करेगा। ना कि सिर्फ एक-दो बार मिलने की जरिया। यह वैकल्पिक होगा और इसे जल्द लॉन्च किया जाएगा।"" हालांकि, उन्होंने लॉन्च की तारीख को लेकर कुछ नहीं कहा। जकरबर्ग ने बताया कि डेटिंग सर्विस पूरी तरह निजी होगी, इसे आपकी लिस्ट में जुड़े दोस्त नहीं देख पाएंगे।

 

Image result for Facebook dating

 

आपको बता दें कि कैंब्रिज एनालिटिका व फेसबुक डेटा विवाद अभी थमा नहीं है। जकरबर्ग अपने व फेसबुक के पक्ष में कई तरह की सफाइयां पेश कर चुके हैं। उन्होंने इसी दिशा में कहा कि फेसबुक जल्द "क्लियर हिस्ट्री" का विकल्प लेकर आ रही है, जिसकी मदद से यूजर फेसबुक की सारी हिस्ट्री खुद हटा सकेंगे। कंपनी ने एक अलग ब्लॉग पोस्ट में कहा, ""यह फीचर एनेबल होने पर वेब व ऐप पर इन्फो भेजेगा, जिसे आपने इस्तेमाल किया है। इसे डिलीट कर स्टोर की एबिलिटी को ऑफ करना होगा।"" इस तरह यूजर फेसबुक की सारी जानकारी व सर्च आदि को डिलीट कर पाएंगे और उन्हें कोई थर्ड पार्टी देखने में सक्षम नहीं होगी।

Created On :   2 May 2018 5:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story