दैनिक भास्कर हिंदी: 2019 तिमाही में चुनिंदा बाजारों में Galaxy S10 सबसे तेज फोन: अध्ययन

December 24th, 2019

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। वर्ष 2019 की तिमाही में Samsung Galaxy S10 चुनिंदा देशों में सबसे तेज स्मार्टफोन के रूप में उभरा है। हाल ही में  यूएस बेस्ड ब्रॉडबैंड स्पीड टेस्टर ओक्ला ने इसका खुलासा किया है। ओक्ला ने दुनिया भर के विशिष्ट बाजारों में तीन लोकप्रिय फोन के प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए स्पीडटेस्ट डेटा का उपयोग किया।

ओक्ला द्वारा उपयोग किए गए स्मार्टफोन्स में Apple iPhone XS, Huawei Mate 20 Pro और Samsung Galaxy S10 शामिल रहे। ओक्ला के अनुसार भारत में 18.06 MBPS और कनाडा में 95.91 MBPS की बदलती स्पीड के साथ Samsung Galaxy S10 चुनिंदा देशों में सबसे तेज स्मार्टफोन के रूप में उभरा है।

ओक्ला ने दुनिया भर के जिन विशिष्ट बाजारों में तीन लोकप्रिय फोन के प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए स्पीडटेस्ट डेटा का उपयोग किया। उनमें ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, नाइजीरिया, रूस, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया, ब्रिटेन और अमेरिका शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार Huawei Mate 20 Pro ने फ्रांस और ब्रिटेन में इन तीन डिवाइसों के बीच सबसे तेज औसत डाउनलोड स्पीड दिखाई और अक्सर सूची में शेष बाजारों में दूसरे स्थान पर रहा। स्पीडटेस्ट डेटा के अनुसार, 133 देशों में लीडरशिप पोजीशन के साथ क्वालकॉम दुनिया भर में सबसे आम मॉडेम निमार्ता रहा।

अध्ययन के अनुसार, 5G उपलब्धता वाले देशों ऑस्ट्रेलिया, चीन, जर्मनी, इटली, दक्षिण कोरिया, ब्रिटेन और अमेरिका में दोनों ही डिवाइसों Samsung Galaxy S10 5G और Huawei Mate 20 X 5G ने 200 MBPS से अधिक की औसत डाउनलोड स्पीड दिखाई।