दैनिक भास्कर हिंदी: ये एप यूज करें, पोर्न साइट खोलते ही बजने लगेंगे भजन

November 17th, 2017

डिजिटस डेस्क, वाराणसी। इंटरनेट पर बढ़ती पोर्न साइट्स और अश्लील सामग्री के एड्स को रोकने और पोर्न साइट्स देखने की आदतों पर रोक लगाने के लिए बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) ने एक app बनाया है। जिसके जरिए अब इन सब से आसानी से बचा जा सकेगा। इस app के कारण अब कोई भी बिना झिझक के इंटरनेट यूज कर सकता है। ये app 3800 के लगभग वेबसाइट को ब्लॉक करने में सक्षम है।

                           Image result for BHU

BHU के मेडिकल साइंस विभाग ने अश्लील साइट्स से निपटने के लिए एक app तैयार किया है। इस app को उन्होंने हर हर महादेव नाम दिया है। ये app इंटरनेट पर उपलब्ध अश्लील सामग्री को ब्लॉक कर देगी और मान लो कभी कोई ऐसी वेबसाइट खुल जाती है तो इससे भजन सुनाई देंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये app यूनिवर्सिटी के न्यूरोलॉजिस्ट और उनकी टीम ने तैयार किया है। विभाग के प्रमुख डॉ. विजयनाथ मिश्रा के अनुसार ये app वेबसाइट ब्लॉकर और इंटरनेट फिल्टर करने के रूप में बनाया गया है। app गलती से खुली अश्लील साइट पर भजन चलाने लगेगा। डॉक्टर मिश्रा ने इसे को लेकर विस्तृत जानकार दी। उन्होंने कहा कि एप्लीकेशन को विकसित करने में करीब 6 महीने लगे हैं। 

ये भी पढ़े- गुजरात चुनाव: टिकट फाइनल करने के बाद भी BJP ने नहीं जारी की लिस्ट

                               Image result for BHU

ये भी पढ़े- केजरीवाल सरकार 40 सार्वजनिक सेवाओं की करेगी होम डिलीवरी

app मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों के लिए है। बीएचयू के प्रोफेसर मिश्रा ने बताया 'अगले महीने तक हम इसमें बदलाव भी करेंगे जैसे कोई मुस्लिम धर्मावलंबी पोर्न साइट खोलेगा तो उसे 'अल्लाह ओ अकबर' सुनाई देगा। इसके अलावा अलग-अलग धर्मों के भजन भी इसमें अपलोड किए जाएंगे।' हर हर महादेव एप्लिकेशन को खासतौर पर यूनिवर्सिटी परिसर में पोर्न साइट्स, हिंसात्मक,अश्लील कंटेंट को ब्लॉक करने के लिए विकसित किया गया है। ये एक साथ सैकड़ों साइट्स को ब्लॉक करने में सक्षम है।