गुजरात चुनाव: टिकट फाइनल करने के बाद भी BJP ने नहीं जारी की लिस्ट

Bjp Sources Hints Partial Delay In Ticket Announcement For Gujarat
गुजरात चुनाव: टिकट फाइनल करने के बाद भी BJP ने नहीं जारी की लिस्ट
गुजरात चुनाव: टिकट फाइनल करने के बाद भी BJP ने नहीं जारी की लिस्ट

डिजिटल डेस्क, अहमदबाद। गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने अब तक लिस्ट जारी नहीं की है। हालांकि उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए पार्टी की आज तीन घंटे बैठक चली। लेकिन इसके बावजूद लिस्ट नहीं जारी करने के पीछे बताया जा रहा है कि पार्टी को डर है कि जिन दावेदारों को टिकट नहीं मिली है वो पाला बदलकर दूसरी पार्टी में जा सकते हैं। वैसे पार्टी की ओर से अधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बताया जा रहा है लेकिन ये माना जा रहा है कि अगर कांग्रेस में भी टिकट को लेकर असंतोष पैदा होता है, तो बीजेपी इसका फायदा उठाने की कोशिश करेगी।

बीजेपी सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लगभग सभी सीटों के लिए नाम तय किए जा चुके हैं। महज आठ से दस सीटें ही ऐसी हैं, जिन पर पार्टी ने अभी उम्मीदवारों के नाम फाइनल नहीं किए हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि गुजरात के पिछले चुनावों की तरह ही इस बार भी कई विधायकों का टिकट काटा गया है। हालांकि जिन विधायकों या मंत्रियों के टिकट कटे हैं, उनकी संख्या को लेकर अलग-अलग अटकलें लगाई जा रही हैं।

पार्टी उन लोगों को लेकर सतर्क है, जिनके टिकट काटे गए हैं। पार्टी को चिंता है कि ऐसे नाराज नेता पाला बदलकर कांग्रेस या किसी दूसरी पार्टी में जा सकते हैं। पार्टी के एक नेता ने बताया कि हर सीट पर एक से अधिक टिकट के दावेदार हैं। इनमें से एक को ही टिकट मिल पाएगा। ऐसे में जिनको नहीं मिलेगा वो पार्टी छोड़ सकते हैं। गुजरात में भाजपा किसी भी हाल में ये मैसेज नहीं देना चाहती कि टिकट को लेकर नेताओं में नाराजगी रहे।

Created On :   16 Nov 2017 5:57 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story