Huawei इस साल लॉन्च कर सकती है दुनिया की पहली 5G TV, जानें खासियत

Huawei can launch this year Worlds  first 5G tv, learn specialty
Huawei इस साल लॉन्च कर सकती है दुनिया की पहली 5G TV, जानें खासियत
Huawei इस साल लॉन्च कर सकती है दुनिया की पहली 5G TV, जानें खासियत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले कुछ वर्षों में टीवी का न सिर्फ आकार बदला है, बल्कि नई टेक्नोलॉजी और इनोवेशन के साथ ये स्मार्ट भी हो गई है। हाल ही में Samsung ने Sero TV को पेश किया है। खबर है कि चीनी कंपनी Huawei Technologies दुनिया की पहली 5G टीवी लॉन्च करने की तैयारी में है। इस टीवी को साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। 5G मॉड्यूल कैरी करने वाली यह दुनिया की पहली टीवी होगी, जो 8K हाई-रेजोल्यूशन डिस्प्ले पैनल के साथ आएगी।

मिलेगी 16 गुना बेहतर क्वालिटी
5G कनेक्टिविटी के साथ आने वाली Huawei की यह अल्ट्रा- हाई-डेफिनिशन टीवी वर्तमान समय में बाजार में मौजूद स्टैंडर्ड फुल HD टेलिविजन से 16 गुना ज्यादा बेहतर पिक्सल्स देगी। खास बात यह कि इस टीवी में स्टैंडर्ड स्मार्ट टीवी की तरह फाइबर ऑप्टिक्स या DTH केबल बॉक्स की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि यह टीवी खुद एक राउटर हब की तरह काम करेगी।

माना जा रहा है कि Huawei की यह टीवी 8K मीडिया के अलावा 360-डिग्री वीडियो स्ट्रीम करने में भी सक्षम होगी। हालांकि, 360-डिग्री वीडियो स्ट्रीम करने की बात आधिकारिक नहीं है।

Huawei ने Apple को छोड़ा पीछे
एक रिपोर्ट के अनुसार चीनी कंपनी Huawei इस नए टीवी के लॉन्च के साथ Samsung को टक्कर देने की तैयारी में है। आपको बता दें कि Samsung ने हाल ही में अपना 8K स्मार्ट टीवी लॉन्च किया था। वहीं 2019 की पहली तिमाही में Huawei ने आईफोन मेकर Apple को पीछे छोड़ दिया है और दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी बन गई है। हालांकि Samsung पहले स्थान पर बनी हुई है। 

रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट के अनुसार, यह दूसरी बार है जब Apple मार्केट शेयर के मामले में दूसरी पोजीशन बनाए रखने में नाकाम रहा है। काउंटरपॉइंट ने यह दावा भी किया कि Huawei की सफलता में कंपनी की AI और कैमरा इनोवेशंस महत्वपूर्ण है। इस तकनीक ने बड़ी संख्या में स्मार्टफोन बेचने में मदद की।

Created On :   3 May 2019 5:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story