JioBook Laptop: 4G के साथ जियो जल्द लॉन्च कर सकती है सस्ता लैपटॉप 

Jio Book Laptop: Jio can soon launch cheap laptop
JioBook Laptop: 4G के साथ जियो जल्द लॉन्च कर सकती है सस्ता लैपटॉप 
JioBook Laptop: 4G के साथ जियो जल्द लॉन्च कर सकती है सस्ता लैपटॉप 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में 4G की शुरुआत करने वाली Reliance Jio (रिलायंस जियो) सस्ता लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस लैपटॉप के बारे में अब तक कई लीक्स सामने आ चुके हैं। ली​क रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी "JioBook" नाम के एक लैपटॉप पर काम कर रही है। 

हाल ही में XDA डेवलपर्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि, इस किफायती लैपटॉप को इस साल की पहली छमाही में यानी जुलाई तक लॉन्च किया जा सकता है। इस लैपटॉप का नाम जियोबुक (Jio Book) हो सकता है। आइए जानते हैं इसके बारे में...

Red magic 6: दुनिया का पहला 18GB रैम वाला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

रिपोर्ट की मानें तो नया लैपटॉप Android पर आधारित कस्टम स्किन पर JioOS पर काम करेगा। यह Jio ऐप्स के साथ आ सकता है। JioBook में 4G LTE कनेक्टिविटी मिलेगी। साथ ही इसमें स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

इस अपकमिंग लैपटॉप में बड़ी स्क्रीन मिलेगी, जो 1,366×768 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देगी। साथ ही इसमें 2GB LPDDR4x रैम दी जा सकती है और इसमें 32GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। इसके अलावा इसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज का विकल्प भी मिलेगा। 

XDA की रिपोर्ट में कहा गया है कि, Jio ने JioBook को बनाने के लिए चीनी कंपनी ब्लूबैंक कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी की है। यह कंपनी अपने कारखानों में पहले से JioPhone बना रही है।

Lenovo Yoga 6 टू-इन-वन लैपटॉप भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत 

फिलहाल JioBook के प्रोटोटाइप की एक तस्वीर भी साझा की गई है, जो हमें इसके डिजाइन की एक झलक दिखाती है। साथ ही रिपोर्ट में कहा गया है कि Jio इस लैपटॉप में अपने नेटिव ऐप जैसे कि JioStore, JioMeet और JioPages भी शामिल कर सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें कथित तौर पर Microsoft प्रोडक्ट्स जैसे Microsoft Teams, Microsoft Edge और Office भी शामिल होंगे। बात करें इस JioBook की कीमत की तो इसको लेकर फिलहाल किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है। 
   

 

Created On :   6 March 2021 6:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story