दैनिक भास्कर हिंदी: LG G8s ThinQ भारत में हुआ लॉन्च, नसों को स्कैन करके फोन को करेगा अनलॉक

September 30th, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरिया की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी LG ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन G8s ThinQ लॉन्च कर दिया है। यह फोन कई सारी खूबियों के साथ आता है, जिसमें हैंड आईडी शामिल है। जो कि इंफ्रारेड की मदद से यूजर्स की हथेली में मौजूद नसों को स्कैन करके फोन को लॉक या अनलॉक करता है। इसके अलावा इस फोन को बिना हाथ लगाए ऑपरेट किया जा सकता है। आइए जानते हैं इस फोन की कीमत और फीचर्स...

कीमत
LG G8s ThinQ की 36,990 रुपए रखी गई है, जिसमें 6GB रैम और 128Gb इंटरनल स्टोरेज मिलती है। यह स्मार्टफोन मिरर ब्लैक, मिरर टील और मिरर वाइट कलर विकल्प में उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन की बिक्री देशभर में शुरु हो चुकी है।

डिस्प्ले
स्मार्टफोन में 6.2 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1080x2248 पिक्सल्स का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 13 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल सेंसर 137 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ और 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

प्रोसेसेर
इस फोन का सिर्फ एक वेरिएंट में भारत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है।  

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 3,550 mAh की बैटरी दी गई है, जो क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है।