एलजी का रोलेबल ओएलईडी टीवी भारत में लॉन्च, बीएमडब्ल्यू और ऑडी जितनी है कीमत

LGs Rollable OLED TV launched in India, priced 75 lakh
एलजी का रोलेबल ओएलईडी टीवी भारत में लॉन्च, बीएमडब्ल्यू और ऑडी जितनी है कीमत
सिग्नेचर टीवी एलजी का रोलेबल ओएलईडी टीवी भारत में लॉन्च, बीएमडब्ल्यू और ऑडी जितनी है कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की कंपनी एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने भारत में अपना रोलेबल ओएलईडी टीवी लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसी किसी लग्जरी कार के बराबर है। कंपनी ने इस टीवी को 2022 OLED TV लाइनअप के तहत लॉन्च किया है। जिसमें 42-इंच से लेकर 97-इंच तक के टीवी मॉडल शामिल हैं। बात करें रोलेबल टीवी की तो इस टीवी को कंपनी ने करीब तीन साल पहले CES में प्रदर्शित किया था।

एलजी के इस Rollable OLED TV को भारत में 75 लाख रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया है। हालांकि इतनी महंगी कीमत के बावजूद इसमें बेस्ट पिक्चर क्वालिटी नहीं मिलेगी, जो LG के OLED लाइनअप में मिलती है। महंगी होने का कारण इसमें यूज की गई लेटेस्ट तकनीक है। आइए जानते हैं इस सीरीज की बाकी टीवी के बारे में...

कीमत
LG 2022 OLED TV लाइनअप की G2 सीरीज में 55-इंच और 65-इंच मॉडल को शामिल किया गया है। वहीं C2 सीरीज में 42-इंच, 48-इंच, 55-इंच, 65-इंच, 77-इंच, 83-इंच और 97-इंच मॉडल शामिल हैं। बात करें कीमत की तो शुरुआती कीमत 89,990 रुपए है, जो 75 लाख रुपए तक जाती है।

Rollable TV फीचर्स
कंपनी के इस सिग्नेचर टीवी में हाई-एंड फीचर्स मिलते हैं। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन मिलती है, जो कि 4K रेज्योलूशन देती है। इसके अलावा इसमें बेहतर साउंड के लिए डॉल्बी विजन, डॉल्बी एटमोस ऑडियो , गूगल असिस्टटेंट/ अमेजन अलेक्सा HDMI 2.1 और HDR स्टैंडर्ड मिलते हैं। कंपनी ने इस टीवी सीरीज में WebOS प्लेटफॉर्म का यूज किया है। इसमें LG का a9 Gen5 AI प्रोसेसर मिलता है। 

LG 2022 OLED TV लाइनअप में कंपनी ने बेहतर ब्राइटनेस के लिए नई ब्राइटनेस बूस्टर मैक्स तकनीक का यूज किया है। बेहतर साउन्ड के लिए इसमें एआई साउंड प्रो फीचर दिया गया है मौजूद है, जो 2-चैनल ऑडियो को वर्चुअल 7.1.2 साउंड में बदल सकता है। कंपनी का कहना है कि यह टीवी स्क्रीन पर मौजूद 5,000 अलग-अलग एरिया को एक साथ प्रोसेस करके पिक्चर को बेहतर बनाता है।  2022 OLED TV लाइनअप में LG का नया α9 (अल्फा 9) Gen 5 प्रोसेसर और यूनीक पिक्चर ऐल्गरिदम मिलता है।

Created On :   26 May 2022 5:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story