दैनिक भास्कर हिंदी: स्मार्टफोन: Nokia 5.4 जल्द हो सकता है लॉन्च,  सर्टिफिकेशन साइट पर हुआ लिस्ट

December 6th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एचएमडी ग्लोबल जल्द अपने नए स्मार्टफोन Nokia 5.4 (नोकिया 5.4) को लॉन्च ​कर सकती है। इस फोन को लेकर लंबे समय से लीक्स सामने आते रहे हैं। वहीं अब यह स्मार्टफोन यूएस की सर्टिफिकेशन साइट FCC पर स्पॉट किया गया है। यहां इस फोन के कई सारे फीचर्स की जानकारी मिली है। इसमें स्मार्टफोन के कैमरे से लेकर डिजाइन तक की जानकारी सामने दी गई है। 

अहम खासियतों की बात करें तो Nokia 5.4 में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन मिलेगा। वहीं फोटोग्राफी के लिए इस फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप यानी कि चार कैमरे मिलेंगे और किन खासियतों से लैस होगा ये स्मार्टफोन आइए जानते हैं...

Micromax IN 1b पहली बार 10 दिसंबर को बिक्री के लिए होगा उपलब्ध

Nokia 5.4 स्पेसिफिकेशन
Nokia 5.4 मॉडल नंबर TA-1340 नाम से सर्टिफिकेशन वेबसाइट FCC पर लिस्ट किया गया है। इस स्मार्टफोन का स्कैच भी शेयर किया गया है जिसमें कुछ खास फीचर्स को देखा जा सकता है। लिस्ट के अनुसार पंच होल डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा स्मार्टफोन में 3.5mm का हेडफोन जैक और ईयरपीस माइक्रोफोन मिलेगा। 

स्कैच के अनुसार, इस स्मार्टफोन के बॉटम में यूएसबी टाइप सी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल भी दिए गए हैं। फोन के लेफ्ट साइड पैनल में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन के साथ राइट साइड पावर और वॉल्यूम रॉकर दिया गया है। 

Nokia 5.4 एक ड्यूल सिम सपोर्ट स्मार्टफोन होगा, जो कि माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ आएगा। सुरक्षा के मद्देनजर इस फोन में कैमरा सेंसर के बिल्कुल नीचे फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। बेहतर परफोर्मेंस के लिए इस फोन में 4GB रैम के साथ क्वालकोम स्नेप ड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया गया है। जबकि  सकता है। जबकि पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी दी जा सकती है।