भारत में इस महीने लॉन्च हो सकता है Nokia 9 PureView, जानें फीचर्स

Nokia 9 PureView may launch this month in India, Learn Features
भारत में इस महीने लॉन्च हो सकता है Nokia 9 PureView, जानें फीचर्स
भारत में इस महीने लॉन्च हो सकता है Nokia 9 PureView, जानें फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। HMD ग्लोबल के स्वामित्व वाली Nokia कंपनी अपना पांच कैमरे वाला Nokia 9 PureView हैंडसेट जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि लॉन्चिंग डेट और कीमत को लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। वहीं अफवा​हों की मानें तो HMD ग्लोबल इस महीने के अंत तक Nokia 9 PureView के लॉन्च की घोषणा कर सकती है। माना यह भी जा रहा है कि यह Nokia का अब तक का सबसे मंहगा फोन होगा। 

आपको बता दें कि कंपनी ने फरवरी में अपने इस पांच कैमरे वाले स्मार्टफोन Nokia 9 PureView को स्पेन में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में लॉन्च किया था। भारत में इस फोन की कीमत 46,999 रुपए हो सकती है। आपको बता दें कि शुरुआत में अमेरिका में इस स्मार्टफोन को 699 डॉलर यानी लगभग 50,000 रुपए में पेश किया गया था।

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले
Nokia 9 PureView में 5.99 इंच की QHD+ pOLED नोकिया PureDisPlay दी गई है। इसकी स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है। यह फोन वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट के साथ आता है। फोन में फेशियल अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिए गए हैं। 

कैमरा
इस फोन के रियर में फोटोग्राफी के लिए 5 कैमरे दिए गए हैं, सभी सेंसर 12-12 मेगापिक्सल के हैं। इन पांच कैमरों में से 2 फुल कलर हैं। वहीं, 3 कैमरे मोनोक्रोम हैं, जो कि ब्लैक एंड व्हाइट फोटोग्राफी को बेहतर बनाएंगे। वहीं सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

रैम/ रोम/ प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
इस फोन में 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह स्मार्टफोन Android 9.0 Pie आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है। Nokia 9 PureView स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। 

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 3,320 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि फास्ट और QI वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

Created On :   23 April 2019 5:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story