दैनिक भास्कर हिंदी: OnePlus 7T भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

September 27th, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी OnePlus ने अपने बहुचर्चित प्रीमियम स्मार्टफोन OnePlus 7T को भारत में लॉन्च कर दिया है। बता दें कि यह फोन कंपनी के मौजूदा OnePlus 7 का अपग्रेडेड वर्जन है, जिसमें काफी सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। यह स्मार्टफोन 8.1mm पतला है। इस हैंडसेट के साथ ही कंपनी ने OnePlus TV को भी लॉन्च किया है। फिलहाल जानते हैं OnePlus 7T की खूबियों के बारे में...

बता दें कि कंपनी आज (27 सितंबर, शुक्रवार)  से आठ शहरों में को वनप्लस पॉपअप शुरू करने वाली है। जहां ग्राहक हैंडसेट और टीवी की नई तकनीक का अनुभव कर सकेंगे। 

कीमत
इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 37,999 रुपए है। यह कीमत इसके 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की है। जबकि इसके 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 39,999 रखी गई है। 

यह फोन ग्लेशियर ब्लू और फ्रोस्टेड सिल्वर कलर में उपलब्ध होगा। हालांकि बेस वेरिएंट सिर्फ फ्रोस्टेड सिल्वर कलर में उपलब्ध होगा। फोन की बिक्री 28 सितंबर से अमेजन इंडिया, वनप्लस इंडिया डॉट कॉम और वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर पर शुरू होगी।

OnePlus 7T स्पेसिफिकेशन्स
डिस्प्ले
 
इस स्मार्टफोन में 6.55 इंच की HD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि वाटरड्रॉप नॉच के साथ आती है। यह डिस्प्ले 1080x2400 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है और HDR10+ कलर्स सपोर्ट करती है। डिस्प्ले 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आती है। डिस्प्ले को 3डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा दी गई है और इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

कैमरा 
फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें ½-इंच सोनी IMX586 सेंसर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के साथ 48MP प्राइमरी कैमरा शामिल है, जो यह f/ 1.6 अपर्चर के साथ आता है। इसके अलावा अपर्चर f/ 2.2 वाला वाइड एंगल लेंस के साथ 16MP सेकेंडरी सेंसर और थर्ड कैमरा 2x ऑप्टिकल जूम वाला 12MP सेंसर है, जो f/ 2.2 अपर्चर के साथ आता है। इस कैमरे के साथ डुअल एलईडी फ्लैश मॉड्यूल दिया गया है।

सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 सेंसर दिया गया है। सेल्फी कैमरा HDR, स्क्रीन फ्लैश, फेस रीटचिंग और टाइम-लैप्स जैसे फीचर के साथ आता है।

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित ऑक्सीजनओएस पर काम करता है। इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर दिया गया है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 640 जीपीयू भी दिया गया है। 

बैटरी 
पावर के लिए इस फोन में 3,800 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि वार्प चार्ज 30टी फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है।