दैनिक भास्कर हिंदी: OnePlus TV भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत 69,900 रुपए

September 27th, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi और Motorola के बाद टेलीविजन मार्केट में OnePlus ने भी आखिरकार एंट्री मार ली है। कंपनी ने लंबे समय से चर्चाओं में बनी OnePlus TV को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस टीवी में Dolby Atmos और Dolby Vision का सपोर्ट मिलता है। कितनी खास है ये टीवी और क्या है इसकी कीमत, आइए जानते हैं...

बात करें कीमत की तो यहां बता दे कि इस टीवी को कंपनी ने दो वेरिएंट (OnePlus TV Q1 और OnePlus Q1 Pro) के साथ लॉन्च किया है। जिसके हिसाब से इसकी कीमत तय की गई है। इसके Q1 वेरिएंट की कीमत 69,900 रुपए है वहीं Q1 Pro की कीमत 99,900 रखी गई है।

खास बातें
देखने में दोनों टीवी काफी प्रीमियम लगते हैं, ये काफी पतले हैं और इनकी डिजाइन आकर्षक है। इस टीवी का स्टैंड मेटल का है जो देखने में काफी स्टाइलिश है। बता दें इसकी पिक्चर लॉन्च से पहले ही शेयर कर दी गई थी। हालांकि इसे दीवार पर आप माउंट भी कर सकते हैं। 

वहीं इसका रिमोट अन्य टीवी रिमोट से काफी अलग है, जिसमें ज्यादा बटन नहीं दिए गए हैं। इसमें नेविगेशन बटन, वॉल्यूम रॉकर कीज, गूगल असिस्टेंट और Amazon Prime Video का बटन दिया गया है। इसके अलावा इस टीवी को वॉयस असिस्टेंट की मदद से आवाज से कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें इन-बिल्ट कास्टिंग की सुविधा है, इसकी मदद से यूजर एक ही समय में मोबाइल और टीवी दोनों में गेम खेल सकेंगे। 

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
OnePlus TV Q1

OnePlus TV Q1 में 55 इंच की QLED स्क्रीन दी गई है, साउंड के लिए इसमें 20W का स्पीकर दिया गया है। इसमें Dolby Atmos और Dolby Vision का सपोर्ट भी मिलता है। 

यह टीवी Android 9 Pie पर आधारित ओएस Oxygen Play पर काम करेगी। इस टीवी में कुछ इनबिल्ट ऐप्स भी दिए गए हैं। इनमें Amazon Prime Video, Zee5 और Eros Now शामिल हैं। हालांकि इन्हें यूज करने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन की जरूरत होगी.

OnePlus TV Q1 Pro
इस टीवी में भी 55 इंच की ही QLED डिस्प्ले दी गई है, लेकिन इस टीवी की साउंड क्वालिटी काफी बेहतर है। इसके लिए कंपनी ने इसमें 50W के 8 स्पीकर्स लगाए हैं, इनमें दो वूफर, चार फुल रेंड ड्राइवर और तीन ट्विटर्स शामिल हैं। खास बात ये है कि ये स्पीकर मॉड्यूल स्लाइड करेक बाहर आ जाते हैं। इसमें Dolby Atmos और Dolby Vision का सपोर्ट मिलता है।