दैनिक भास्कर हिंदी: टेक: Oppo A31 भारत में जल्द होगा लॉन्च, सामने आए लॉन्च ऑफर्स

February 24th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Oppo (ओप्पो) जल्द ही भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। यह फोन A सीरीज के तहत लॉन्च किया जाएगा, जिसका नाम A31 (ए31) सामने आया है। एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में Oppo A31 को अगले सप्ताह लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन को फेंटेसी व्हाइट और मिस्ट्री ब्लैक दो कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। 

बता दें कि बजट फोन सेगमेंट में लेटेस्ट फीचर्स के साथ कंपनी ने इस स्मार्टफोन को बीते दिनों इंडोनेशिया में लॉन्च किया था। फिलहाल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर भारत में इस फोन की लॉन्च डेट को लेकर किसी ​तरह की कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि  लॉन्च से पहले फोन के लॉन्च ऑफर्स सामने आ गए हैं। 

Tecno ने भारत में लॉन्च किए Camon 15 और Camon 15 Pro

लॉन्च ऑफर्स
एक रिपोर्ट के अनुसार फोन की खरीददारी के लिए ICICI Bank, HDFC Bank, IDFC First Bank और Yes Bank के क्रेडिट या डेबिट कार्ड यूजर्स को 5 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा Bajaj Finserv कार्ड और Home Credit से यूजर्स फोन को ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा Jio यूजर्स को 7,050 रुपए तक डाटा बेनिफिट्स भी मिलेगा। 

कीमत
बात करें कीमत की तो इसे भारतीय बाजार में मिड-बजट रेंज के तहत ही लॉन्च किया जा सकता है। इंडोनेशिया में Oppo A31 को 2,599,000 यानि करीब 13,600 रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया है।

Sony ने लॉन्च किया Xperia L4, इसमें है वॉटरड्रॉप नॉच

Oppo A31 स्पेसिफिकेशन
Oppo A31 में 6.5 इंच की एचडी+ IPS LCD वॉटरड्रॉप डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1600x720 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। इस स्मार्टफोन में 4 GB रैम और 128 GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। आवश्यकता पड़ने पर इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में MediaTek Helio P35 प्रोसेसर दिया गया है। 

बात करें कैमरे की तो इस फोने में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 2 मेगापिक्सल का पोट्रेस लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। 

पावर के लिए इस फोन में 4,230 mAh की बैटरी दी गई है। वहीं सुरक्षा के लिए इस फोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह डिवाइस को 0.47 सेकेंड में फोन को ओपन कर सकता है।