दैनिक भास्कर हिंदी: न्यू लॉन्च: Sony ने लॉन्च किया Xperia L4, इसमें है वॉटरड्रॉप नॉच और इन- डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर 

February 22nd, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Sony (सोनी) ने अपना नया स्मार्टफोन Sony Xperia L4 (सोनी एक्सपीरिया एल4 ) लॉन्च कर दिया है। यह फोन वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले डिजाइन और ट्रिपल रियर कैमरा से लैस है। बता दें कि इस फोन को कंपनी ने MWC 2019 में पेश किया गया था। यह फोन Xperia L3 का सक्सेसर है और ब्लैक/ ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। बात करें कीमत की तो फिलहाल कंपनी ने इस फोन की कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। 

इस फोन को चुनिंदा मार्केट में भी उपलब्ध कराया जाएगा। बता दें कि कंपनी ने बीते साल ऑफिशियल तौर पर स्टेटमेंट जारी कर इस बात की जानकारी दी थी कि वह अब भारत सहित साउथ अफ्रीका, साउथ एशिया और अफ्रीका जैसे क्षेत्रों में भी फोकस नहीं करेगी। फिलहाल जानते हैं Xperia L4 की खूबियां...

iQoo 3 स्मार्टफोन 25 फरवरी को होगा लॉन्च, लीक हुई कीमत

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले

Sony Xperia L4 में 6.2 इंच की HD + डिस्प्ले दी गई है, जो कि वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ आती है। यह डिस्प्ले 1680x720p पिक्सल का रेज्येलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 21: 9 है।

कैमरा
बात करें कैमरा की तो इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें अपर्चर f/ 2.0 लेंस के साथ 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, दूसरा अपर्चर f/ 2.2 के साथ 5-मेगापिक्सल का 117 डिग्री के -of-view (FoV) वाला सेंसर और तीसरा अपर्चर f/ 2.4 के साथ 2-मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह कैमरा अपर्चर f / 2.0 और 78-डिग्री FoV के साथ आता है।

रैम/ रोम
Xperia L4 में 3GB रैम के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। आवश्यकता पड़ने पर इसकी स्टोरेज को मोइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Apple iPhone SE 2 जल्द होगा लॉन्च, सामने आई लॉन्च डेट

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर 
ड्यूल सिम वाला यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर रन करता है। इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक MT6762 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। 

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 3,580mAh बैटरी दी गई है, जो कि फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। वहीं सुरक्षा के लिए इस फोन में इन- डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।