अपकमिंग: Apple iPhone SE 2 जल्द होगा लॉन्च, सामने आई लॉन्च डेट

Apple iPhone SE 2 to be launched soon, launch date revealed
अपकमिंग: Apple iPhone SE 2 जल्द होगा लॉन्च, सामने आई लॉन्च डेट
अपकमिंग: Apple iPhone SE 2 जल्द होगा लॉन्च, सामने आई लॉन्च डेट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी Apple (एप्पल) के अपकमिंग स्मार्टफोन iPhone SE 2 (आईफोन एसई 2) की लगातार खबरें सामने आ रही हैं। इसे सस्ता iPhone भी कहा जा रहा है। फिलहाल इसकी लॉन्च और सेल डेट से जुड़ी जानकारी सामने आई है। जिसके अनुसार कंपनी इसे 31 मार्च को लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। 

बता दें कि Apple अपने iPhone SE 2 पर काम कर रही है। वहीं इस फोन से जुड़ी कई सारी लीक जानकारी भी सामने आ चुकी हैं। वहीं बीते दिनों एक रिपोर्ट में कहा गया कि कंपंनी ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन iPhone SE 2 के लिए ट्रायल प्रोडक्शन शुरू कर दिया है।

Honor 9X Pro 24 फरवरी को होगा ग्लोबली लॉन्च

हाल ही में Apple एनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने iPhone SE 2 की लॉन्च डेट को लेकर खुलासा किया है।  उनके अनुसार यह फोन 31 मार्च को लॉन्च किया जाएगा और कंपनी 3 अप्रैल को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसे सेल के लिए उपलब्ध कराएगी।  

लीक स्पेसिफिकेशन
आपको बता दें कि इस माह की शुरुआत में कोरिया में इसका एक पोस्टर देखा गया था। इस पोस्टर में फोन को फरवरी या मार्च में लॉन्च किए जाने की बात कही गई थी। इससे पहले इस फोन को iPhone 9 नाम से 
भी जाना गया था। 

ऑनलाइन गेमिंग के लिए खास हैं ये 5 स्मार्टफोन, इन फीचर्स से हैं लैस

लीक रिपोर्ट के अनुसार iPhone SE 2 मिडरेंज सेगमेंट में ऐपल का एंट्री फोन है। यह फोन देखने में काफी हद तक iPhone 8 की तरह नजर आएगा। इसमें ऐपल का लेटेस्ट वर्जन iOS दिया जाएगा। इसमें ऐपल के फेस आईडी की जगह टच आईडी दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन में LCD डिस्प्ले दी जाएगी। iPhone 9 में Apple A13 Bionic प्रोसेसर दिया जाएगा। बता दें कि यही प्रोसेसर मौजूदा iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max में दिया गया है।

कीमत
फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया जाएगा। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में सिंगल फ्रंट कैमरा मिलेगा। बात करें कीमत की तो इस स्मार्टफोन को 399 डॉलर (करीब 28,502.17 रुपए) में लॉन्च किया जा सकता है।

Created On :   19 Feb 2020 9:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story