दैनिक भास्कर हिंदी: अपकमिंग: iQoo 3 स्मार्टफोन 25 फरवरी को होगा लॉन्च, लीक हुई कीमत

February 21st, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo (विवो) की सब-ब्रांड iQOO (आईक्यूओओ) का अपकमिंग स्मार्टफोन लगातार चर्चाओं में है। यह स्मार्टफोन iQoo 3 (आईक्यूओओ 3) है, जिसे 25 फरवरी को चीनी मार्केट के साथ भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में इस फोन का टीजर सामने आया था। वहीं इसके लीक फीचर्स भी सामने आए थे। अब इस फोन की डिजाइन और कीमत भी लीक हो गई है। 

इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर खरीदा जा सकेगा और इसकी कीमत भारत में 45,000 रुपए के आसपास हो सकती है। कंपनी की ओर से iQOO 3 के 4G और 5G कनेक्टिविटी वाले वेरियंट लॉन्च किए जाएंगे। 

Apple iPhone SE 2 जल्द होगा लॉन्च, सामने आई लॉन्च डेट

कीमत
फोन की एक इमेज भी चाइनीज सोशल साइट Weibo पर नजर आई है। लीक रिपोर्ट के अनुसार भारत में iQOO 3 के 4G वर्जन की कीमत 35,000 रुपए के आसपास हो सकती है। वहीं इस फोन का 5G वेरियंट करीब को 40,000 रुपए के आसपास कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को बायर्स वॉल्केनो ऑरेंज, टॉरनेडो ब्लैक और क्वान्टम सिल्वर कलर ऑप्शंस में खरीदा जा सकेगा।

लीक फीचर्स
लीक रिपोर्ट के अनुसार iQoo 3 में 6.44 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1080X2400 पिक्सल का रेज्यूलेशन देगी। इसमें पंच-होल कैमरा और इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मिलेगा। 

Honor 9X Pro 24 फरवरी को होगा ग्लोबली लॉन्च

बात करें कैमरे की तो इस फोन में 48 का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है। हाल ही में कंपनी द्वारा इस फोन का ऑफिशल टीजर रिलीज किया गया, जिसमें यह जानकारी सामने आई। इस फोन में सबसे पावरफुल 2.84 GHz ऑक्टाकोर प्रोसेसर और स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट दिया जा सकता है।

यह एक 5G नेटवर्क सपोर्ट के साथ आएगा। फोन दो वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें पहला 6GB रैम और 128GB स्टोरेज व दूसरा 8GB रैम और 256GB स्टोरेज। यह फ्लैगशिप फोन 55W फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा।