दैनिक भास्कर हिंदी: आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स के बाद सिम कार्ड बेच रहे बाबा रामदेव

May 29th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रिलायंस जियो के आने के बाद टेलिकॉम ऑपरेटर्स के बीच कॉम्पिटीशन दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। अब कॉम्पिटीशन में एक और नाम शामिल हो गया है और वो कोई और नहीं योग गुरु बाबा रामदेव हैं। बाबा रामदेव की पतंजलि ने BSNL के साथ साझेदारी कर अपना स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड पेश किया है। ये सिम कार्ड फिलहाल कंपनी के कर्मचारियों और ऑफिस पदाधिकारियों के लिए ही उपलब्ध है। पतंजलि 144 रूपये के रिचार्ज में 2GB डाटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 100 SMS ऑफर कर रहा है।

 

Image result for ramdev bsnl patanjali

 

ये भी पढ़ें : BSNL का धमाकेदार प्लॉन, रखेगा पूरी फैमली का ख्याल

ग्राहकों को कुछ अन्य ऑफर्स भी मिल रहे हैं। जैसे सिम के जरिए पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10 प्रतिशत डिस्काउंट मिल रहा है। स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड यूजर्स को 2.5 लाख तक का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख तक का लाइफ इंश्योरेंस भी मिल रहा है। अभी ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि ये बेनीफिट्स पाने के लिए एक सिमित रिचार्ज करना होगा या नहीं।

 

Related image

 

ये भी पढ़ें : Jio Cricket Pack में मुफ्त मिल रहा है हर दिन 2 जीबी डेटा

 खबरों के मुताबिक, टेलीकॉम सर्विस की घोषणा के दौरान बाबा रामदेव ने कहा, “BSNL और पतंजलि दोनों ही अपने सर्विसेज के जरिए देश का भला चाहते हैं। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि ये इंश्योरेंस केवल सड़क दुर्घटना में ही कवर किए जा सकते हैं। BSNL के चीफ जनरल मैनेजर सुनील गर्ग ने लॉन्च इवेंट के दौरान कहा, “ पतंजलि का प्लान BSNL का बेस्ट प्लान है। 144 में यूजर्स देश के किसी भी हिस्से में अनलिमिटेड कॉल्स कर सकते हैं। यूजर्स को 2GB डाटा और 100 SMS मिल रहे हैं। पतंजलि मेंबर्स को अपनी आईडी दिखानी होगी और इसके बाद कुछ पेपर वर्क पूरा करने के बाद सिम एक्टिवेट हो जाएगी।