पीएस 5 गेम्स जल्द ही और महंगे हो सकते हैं

PS5 games may soon get more expensive: report
पीएस 5 गेम्स जल्द ही और महंगे हो सकते हैं
रिपोर्ट पीएस 5 गेम्स जल्द ही और महंगे हो सकते हैं

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। नए वीडियो गेम के उत्पादन की बढ़ती लागत के कारण प्ले स्टेशन 5 कंसोल के लिए बनाए गए गेम्स जल्द ही ज्यादा महंगे हो सकते हैं। इसकी जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स ने दी। जिजमोचाईना की रिपोर्ट के अनुसार, सोनी प्लेस्टेशन के एक पूर्व अधिकारी शॉन लेडेन ने कहा कि नए प्लेटफॉर्म के लिए वीडियो गेम बनाने की लागत हर कंसोल जेनरेशन के साथ दोगुनी हो जाती है।

रिपोर्ट के अनुसार लेडेन ने कहा कि नवीनतम पीएस 5 के लिए एक गेम विकसित करने की लागत लगभग 20 करोड़ डॉलर होगी। हालांकि यह पहले से ही काफी बड़ी राशि है, लेडेन का मानना है कि यह आंकड़ा और बढ़ने की उम्मीद है।

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि प्रमुख खेल विकास स्टूडियो और यहां तक कि कुछ इंडी स्टूडियो को एक नई रणनीति को लागू करके इससे निपटना होगा, जिसे उन्होंने डी-रिस्क कहा था। रिपोर्ट के अनुसार, ज्यादातर कंपनियों को नए आईपी बनाने के बजाय पहले से स्थापित शीर्षकों के लिए सीक्वल बनाने के लिए अधिक प्रोत्साहन दिया जाएगा।a

भारत में, प्ले स्टेशन 5 की कीमत सामान्य संस्करण के लिए 49,990 रुपये है जबकि डिजिटल संस्करण की कीमत 39,990 रुपये है। पीएस5 डिजिटल संस्करण प्रभावी रूप से पीएस 5 के समान है, जिसमें डिस्क-ड्राइव से लैस संस्करण के समान प्रसंस्करण शक्ति है।

अपनी नवीनतम आय रिपोर्ट में, कंपनी ने खुलासा किया कि प्ले स्टेशन प्लस के वैश्विक स्तर पर 4.77 करोड़ ग्राहक हैं, जो 14.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी (वर्ष दर वर्ष) है।

आईएएनएस

Created On :   7 Sep 2021 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story