दैनिक भास्कर हिंदी: कैमरा फोन: Realme X3 Super Zoom हुआ लॉन्च, इसमें फोटोग्राफी के लिए मिला 60x जूम

May 27th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo (ओप्पो) की सब- ब्राण्ड Realme (रियलमी) ने अपने बहुप्रतीक्षित हैंडसेट X3 Super Zoom (एक्स3 सुपर जूम) को लॉन्च कर दिया है। जैसा कि नाम से पता चलता है यह फोन फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए खास है। कंपनी ने इसमें क्वॉड कैमरा सेट​अप का यूज किया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है। फिलहाल इस फोन को कंपनी ने यूरोप मार्केट में लॉन्च किया है। भारत में इसे कब लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में कोई जानकारी सामने ​नहीं आई है। 

Realme X3 Super Zoom को सिर्फ एक ही स्टोरेज वेरियंट में लॉन्च किया गया है। बात करें कीमत की तो इसे कंपनी ने 499 यूरो (लगभग 41,500 रुपए) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। कितना खास है ये स्मार्टफोन आइए जानते हैं, इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन...

iQOO 3 5G ट्रांसफॉर्मर्स लिमिटेड एडिशन लॉन्च, जानें इसकी खूबियां

स्पेसिफिकेशन 
डिस्प्ले
Realme X3 SuperZoom में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.6 इंच की LCD फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है। यह डिस्पले  कि 1080x2400 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। इसकी डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है।

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 5x ऑप्टिकली जूम के साथ 8 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप-स्टाइल टेलीफोटो सेंसर, तीसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल और चौथा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में पंच होल ड्यूल कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट में 32 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-लेंस 
मिलता है।

रैम/ रोम/ प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
इस स्मार्टफोन में 12GB LPDDR4x रैम के साथ 256GB का UFS 3.1 स्टोरेज दिया गया है। हालांकि यह फोन माइक्रो SD कार्ड को सपोर्ट नहीं करेगा। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 बेस्ड रियलमी के यूजर इंटरफेस पर काम करता है। बेहतर परफोर्मेंस के लिए इस फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर दिया है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इस फोन में एड्रेनो 640 GPU के साथ आता है।

Smart Device: Realme ने भारत में Smart TV ​सहित ये डिवाइस किए लॉन्च

बैटरी
पावर के लिए इस फोन 4,200mAh की बैटरी दी गई है, जो 30W डार्ट चार्ज को सपोर्ट करती है।