रिपोर्ट : सैमसंग ने जर्मन ओएलईडी डिस्प्ले फर्म साइनोरा का अधिग्रहण किया

June 30th, 2022

डिजिटल डेस्क, सोल। सैमसंग डिस्प्ले ने फोल्डेबल स्मार्टफोन स्क्रीन के लिए एडवांस टेक्नोलॉजी के लिए जर्मन डिस्प्ले स्टार्टअप साइनोरा जीएमबीएच को लगभग 30 करोड़ डॉलर में खरीदा है। बुधवार को एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। ब्लूमबर्ग के हवाले से योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरियाई फर्म ने फोल्डेबल स्मार्टफोन में इस्तेमाल होने वाले ऑर्गेनिक लाइट-एमिटिंग डायोड (ओएलईडी) पैनल पर सिनोरा की बौद्धिक संपदा और तकनीक खरीदी। सिनोरा के कार्यबल को सौदे में शामिल नहीं किया गया था।

सैमसंग के मोबाइल व्यवसाय के उपाध्यक्ष किम सुंग-कू के अनुसार, सैमसंग ने अपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन श्रृंखला को हमारे व्यवसाय के भीतर गैलेक्सी एस सीरीज के बगल में एक और मुख्य स्तंभ बनाने के लिए काम किया है।

अप्रैल में अर्निग कॉन्फ्रेंस के दौरान किम ने कहा, हम वर्तमान में दूसरी छमाही में लॉन्च के लिए निर्धारित नए फोल्डेबल मॉडल की तैयारी कर रहे हैं। सैमसंग के अगस्त में अपनी नई फोल्डेबल सीरीज लॉन्च करने की उम्मीद है, साथ ही आने वाले वर्षों में ऐप्पल के फोल्डेबल मार्केट में प्रवेश करने की भी अटकलें लगाई जा रही हैं।

उद्योग ट्रैकर काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, सैमसंग 2023 तक 75 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ बाजार पर हावी रहेगा। सौदे पर टिप्पणी के लिए सैमसंग डिस्प्ले तक नहीं पहुंचा जा सका।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.