comScore

सैमसंग स्मार्टफोन: Galaxy M01 और Galaxy M11 भारत में अगले हफ्ते होंगे लॉन्च! सामने आई कीमत

सैमसंग स्मार्टफोन: Galaxy M01 और Galaxy M11 भारत में अगले हफ्ते होंगे लॉन्च! सामने आई कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरियन स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung (सैमसंग) जल्द भारतीय बाजार में अपने दो नए स्मार्टफोन उतारने की तैयारी में है। दोनों फोन M सीरीज के तहत अगले हफ्ते लॉन्च किए जाएंगे। इनके नाम Galaxy M01 (गैलेक्सी एम01) और Galaxy M11 (गैलेक्सी एम11) हैं। लॉन्च से पहले दोनों स्मार्टफोन की कई अहम जानकारी ​लीक रिपोर्ट के माध्यम से सामने आ चुकी हैं। वहीं अब लॉन्च से पहले इनकी कीमतों का खुलासा भी हो गया है। 

आपको बता दें कि पिछले दिनों सामने आई लीक्स के अनुसार ये दोनों स्मार्टफोन जून के पहले हफ्ते में बाजार में दस्तक दे सकते हैं। हालांकि, अभी तक इनकी लॉन्च डेट सामने नहीं आई है। फिलहाल जानते हैं इनकी कीमत के बारे में...

संभावित कीमत
रिपोर्ट के अनुसार, Samsung Galaxy M01 और Galaxy M11 स्मार्टफोन को 10,000 रुपए से 15,000 रुपए के बीच की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं हाल ही में टिप्स्टर ईशान अग्रवाल ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट के ​जरिए दोनों स्मार्टफोन की कीमत को लेकर जानकारी दी है। 

पोस्ट के अनुसार Samsung Galaxy M01 में 3GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी दी जाएगी। इस स्मार्टफोन की कीमत 8,999 रुपए रखी जा सकती है। वहीं Galaxy M11 दो स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध होगा। इसके 3GB रैम+ 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपए और 4GB रैम+ 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपए होगी।

Realme X3 Super Zoom हुआ लॉन्च, इसमें फोटोग्राफी के लिए मिला 60x जूम

संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
Samsung Galaxy M11

आपको बता दें कि कंपनी ने मार्च में Galaxy M11 के फीचर्स की जानकारी दी थी। जिसके अनुसार इस फोन में 6.4 इंच का HD+ O-lCD डिस्प्ले दी गई है। यह डिस्प्ले 1560x720 पिक्सल का रिजॉल्यूशन देती है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित वनयूआई 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें क्वाल-कॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 5,000 mAh की बैटरी जाएगी।

iQOO 3 5G ट्रांसफॉर्मर्स लिमिटेड एडिशन लॉन्च, जानें इसकी खूबियां

Samsung Galaxy M01
लीक रिपोर्ट के अनुसार, इस स्मार्टफोन में 5.71 इंच की HD+ डिस्प्ले मिल सकती है। इसमें एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट मिलने की उम्मीद है। इस फोन में क्वाल-कॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर दिया जा सकता है। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल होगा। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। इसमें फेस अनलॉक फीचर की भी सुविधा दी जा सकती है। पावर के लिए इस फोन में 4000mAh की बैटरी मिल सकती है। 

कमेंट करें
h0Q76