comScore

टेक: Samsung Galaxy S20 Plus इस पावरफुल प्रोससर के साथ हुआ लॉन्च

टेक: Samsung Galaxy S20 Plus इस पावरफुल प्रोससर के साथ हुआ लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung (सैमसंग) ने गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में अपनी Galaxy S20 series (गैलेक्सी एस सीरीज) को लॉन्च कर दिया है। यह कार्यक्रम सैन फ्रांसिसको में आयोजित किया गया। इस सीरीज के तहत 3 स्मार्टफोन्स लॉन्च किए गए हैं, जिसमें दूसरा फोन Galaxy S20 Plus (गैलेक्सी एस20 प्लस) है।

इस हैंडसेट के अधिकांश फीचर्स Galaxy S20 (गैलेक्सी एस20) की तरह हैं। वहीं यह फोन भी 6 मार्च 2020 से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इस फोन को कॉसमिक ब्लैक, कॉसमिक ग्रे और क्लाउड ब्लू कलर में पेश किया गया है। आइए जानते हैं इस फोन से जुड़े फीचर्स...

64MP कैमरा के साथ Samsung Galaxy S20 हुआ लॉन्च

स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले

Samsung Galaxy S20 Plus में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.7 इंच की इनफिनिटी -O डायनामिक AMOLED 2X डिस्प्ले दी गई है, जो पंच-होल के साथ है। यह डिस्प्ले 1440x3200 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है।  

कैमरा
बात करें कैमरे की तो फोटोग्राफी के लिए इस फोन में भी ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें प्राइमरी 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर, दूसरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और तीसरा 64 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस शामिल है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 10 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।

रैम/ रोम
फोन में 8GB और 12GB (5G) की रैम का वि​कल्प दिया गया है। वहीं इंटरनल स्टोरेज में 128GB व 256GB और 512GB का वि​कल्प मिलता है।

Xiaomi बनी भारत की नंबर वन हैंडसेट ब्रांड, Samsung को पीछे छोड़ा

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
ड्यूल हाईब्रिड सिम के साथ आने वाला यह स्मार्टफोन One UI 2.1 पर काम करता है। 
इस फोन में 7nm पर आधारित 2.8 गीगाहर्ट्ज क्लॉक स्पीड के साथ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। 

बैटरी/ सुरक्षा
पावर के लिए इस फोन में भी 4500 mAh की बैटरी दी गई ​है। वहीं सुरक्षा के लिए इस फोन में भी अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेस रिक्गनीशन फीचर दिया गया है। यह फोन सिक्योरिटी के लिए फोन को IP68 सर्टिफाइड किया गया है।

Video Source: Tim Schofield

कमेंट करें
WX1Yl