टेक: 64MP कैमरा के साथ Samsung Galaxy S20 हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

टेक: 64MP कैमरा के साथ Samsung Galaxy S20 हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung (सैमसंग) ने अपनी Galaxy S20 series (गैलेक्सी एस सीरीज) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने सैन फ्रांसिसको में आयोजित गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में इस सीरीज को लॉन्च किया। इस सीरीज के तहत 3 स्मार्टफोन्स लॉन्च किए गए हैं। भारत में इस सीरीज को जल्द लॉन्च किया जाएगा। 

सबसे पहले बात करते हैं इस सीरीज का पहले फोन Galaxy S20 (गैलेक्सी एस 20) के बारे में, जिसे 6 मार्च 2020 से उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्मार्टफोन को कॉसमिक ग्रे, क्लाउड ब्लू और क्लाउड पिंक कलर में उपलब्ध कराया जाएगा। आइए जानते हैं इसकी खूबियां...

स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले

Samsung Galaxy S20 में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.2 इंच की इनफिनिटी -O डायनामिक AMOLED 2X डिस्प्ले दी गई है। यह डिस्प्ले 1440x3200 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। यह HDR10+ सर्टिफाइड है।

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें प्राइमरी 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर, दूसरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और तीसरा 64 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया गया है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 10 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। 

Xiaomi बनी भारत की नंबर वन हैंडसेट ब्रांड, Samsung को पीछे छोड़ा

रैम/ रोम
इस स्मार्टफोन में 8GB और 12GB का विकल्प दिया गया है। इसमें 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। आवश्यकता पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसकी स्टोरेज को 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर 
यह फोन एंड्रॉइड 10 पर आधारित One UI 2.1 पर काम करता है। Galaxy S20 में 7nm पर आधारित ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। भारत में इसे Samsung Exynos के साथ पेश किया जा सकता है। 

Realme X50 Pro 5G स्मार्टफोन 24 फरवरी को होगा लॉन्च

बैटरी/ सुरक्षा
पावर के लिए इस फोन में 4000 mAh की बैटरी दी गई है, जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। वहीं सुरक्षा के लिए इस फोन में अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। साथ ही फेस रिक्गनीशन फीचर भी मिलेगा। 

Video Source: Marques Brownlee

Created On :   12 Feb 2020 3:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story