दैनिक भास्कर हिंदी: इंडिया का चहेता बना Mi Band

June 1st, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चाइना टेक जाइंट शाओमी (xiaomi) इंडिया में स्मार्टफोन मार्केट में अव्वल दर्जा पाने के बाद वियरेबल ब्रांड में भी नंबर वन पोजिशन पर है। Canalys नाम की एक कंपनी ने एक रिसर्च की है। जिसकी रिपोर्ट के मुताबिक 2018 के पहले क्वॉर्टर में शाओमी का वियरेबल स्पेस में मार्केट शेयर 55% के करीब रहा। कंपनी के वियरेबल बैंड के रूप में  Mi Band, HRX Edition और Mi Band 2 शामिल हैं। आपको बता दें कि Mi Band HRX Edition का मार्केट शेयर 38% के करीब है। वहीं  Mi Band 2 का मार्केट शेयर 17% है। कंपनी अपनी कामयाबी से इस कदर खुश है कि कि उसने अपने फैंस के साथ भी इस पोस्ट को शेयर किया है।

 

xiaomi-mi-band-hrx-edition

 

ये भी पढ़ें : अगले iPhone में नजर आ सकता है ट्रिपल लेंस रियर कैमरा

चलिए बात करते हैं Mi-Band- HRX एडिशन के स्पे​सिफिकेशन की। Mi-Band- HRX को एक बार फुल चार्ज करने के बाद इसे 23 दिन से ज्यादा इस्तेमाल किया जा सकता है। और यही वजह है जो इसे और खास बनाता है। इस बैंड का का बैटरी बैकअप कमाल का है। इसमें 70एमएएच की बैटरी दी गई है।  यह बैंड आपके स्टेप, calories burnt और sleep पैटर्न पर ध्यान देता है। इसके साथ ही यह इनकमिंग कॉल या टेक्स्ट मैसेजे आने पर भी नोटिफिकेशन देता है। यह ब्लूटूथ 4.0 और OLED डिसप्ले के साथ पेश किया गया है।

 

Image result for Mi-Band- HRX

 

ये भी पढ़ें : अगले हफ्ते से WhatsApp यूजर्स एक दूसरे को भेज सकेंगे पैसे

Mi-Band- HRX डिवाइस एंड्राइड 4.0 और आईओएस 7.0 या उससे उपर के वर्जन पर काम करता है। ये डिवाइस ब्लूटूथ की मदद से सपोर्ट करने में सक्षम है। वहीं इस बैंड में एक अनलॉक फीचर भी दिया गया है जिसका उपयोग केवल MIUI और एंड्राइड 5.0 या उससे ऊपर के वर्जन वाले डिवाइस के सपोर्ट से ​ही किया जा सकता है।  Mi-Band- HRX एडिशन में 0.42—इंच का ​डिसप्ले है और वजन 7.0 ग्राम है।