अगले iPhone में नजर आ सकता है ट्रिपल लेंस रियर कैमरा

Apples 2019 iPhone could feature triple-lens rear camera.
अगले iPhone में नजर आ सकता है ट्रिपल लेंस रियर कैमरा
अगले iPhone में नजर आ सकता है ट्रिपल लेंस रियर कैमरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Apple के आने वाले iPhone को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है। हर रोज नई खबरें और अफवाहें सामने आ रहीं है।  एक नई रिपोर्ट में ड्यूश सिक्योरिटीज के विश्लेषक जियालिन लू के एक रिसर्च नोट का हवाला देते हुए कहा गया है कि 2019 में लॉन्च किये जाने वाले iPhone में से एक में ट्रिपल-लेंस रीयर कैमरा सेटअप हो सकता है। लू के अनुसार, ट्रिपल-कैमरा सेटअप स्टीरियोस्कोपिक दृष्टि के माध्यम से उन्नत 3Dडी सेंसिंग को सक्षम करेगा, क्योंकि दो सेंसर को किसी ऑब्जेक्ट की छवियों को थोड़ा अलग कोणों से कैप्चर करने के लिए पर्याप्त माना जाता है। फिर, iPhone और ऑब्जेक्ट के बीच की दूरी को समझने के लिए, एक त्रिकोण विधि का उपयोग किया जाएगा। आने वाले आईफोन के रियर पैनल पर मौजूद यह कैमरे 3D सेंसिंग मुख्य रूप से संवर्धित वास्तविकता अनुप्रयोगों के लिए उपयोग की जाने वाली है।

 

Apple के 2019 में आने वाले iPhone में नजर आ सकता है ट्रिपल लेंस रियर कैमरा सेटअप: रिपोर्ट

 

ये भी पढ़ें :  अगले हफ्ते से WhatsApp यूजर्स एक दूसरे को भेज सकेंगे पैसे

नई रिपोर्ट भी पिछली ब्लूमबर्ग रिपोर्ट के साथ मिलती है, जिसमें दावा किया गया है कि Apple आईफोन के लिए पीछे की तरफ वाला 3D सेंसर विकसित कर रहा है जो बेहतर-बढ़ी हुई वास्तविकता अनुप्रयोगों को सक्षम करेगा। यह बताया गया था कि Apple "टाइम-ऑफ-फ्लाइट" दृष्टिकोण को अपनाने पर विचार कर रहा है जो लेजर के आस-पास की वस्तुओं से उछालने के लिए किए गए समय की गणना करके 3D मॉडल बनाने पर निर्भर करता है। यह स्पष्ट रूप से अलग है कि आईफोन X पर ट्रूडेप सेंसर प्रमाणीकरण और एनिमोजिस के लिए 3D गणितीय मॉडल बनाने के लिए उपयोगकर्ता के चेहरे पर 30,000 लेजर डॉट्स कैसे प्रोजेक्ट करता है।

 

Image result for apple upcoming mobile

 

ये भी पढ़ें : Vivo X21 इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ इंडिया लॉन्च

लू आगे अनुमान लगाते हैं कि आईफोन पर तीसरे लेंस अतिरिक्त जूम क्षमताओं को प्रदान करने के लिए लंबी फोकल लम्बाई के साथ आएंगे। लंबे समय तक फोकस लेंस को iPhone 7 प्लस, iPhone 8 प्लस और iPhone X मॉडल पर मौजूदा 2x जूम क्षमताओं की तुलना में पहली बार आईफोन पर कम से कम 3X ऑप्टिकल जूम सक्षम करने के लिए अनुमान लगाया गया है। 3x ऑप्टिकल जूम के साथ, डिजिटल जूम की तरह छवि गुणवत्ता को कम किए बिना, 3 बार डिवाइस के व्यूफाइंडर में छवि को बड़ा कर सकता है।

Created On :   31 May 2018 5:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story