5 हजार से कम कीमत में मिलते हैं ये बेस्ट स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

These are the best smartphones available at less than Rs. 5,000
5 हजार से कम कीमत में मिलते हैं ये बेस्ट स्मार्टफोन, जानें फीचर्स
5 हजार से कम कीमत में मिलते हैं ये बेस्ट स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन मार्केट में आज दुनियाभर की कंपनियां आए दिन एक से बढ़कर एक शानदार हैंडसेट लॉन्च करती हैं। इनमें से कई स्मार्टफोन ऐसे होते हैं जो कम कीमत में बेहतर और लेटेस्ट फीचर्स के साथ आते हैं। इतना ही नहीं इनकी कीमत भी कम होती है। मार्केट में ये बजट स्मार्टफोन आसानी से उपलब्ध होते हैं और यूजर्स द्वारा काफी पसंद भी किए जाते हैं। यदि आप भी बजटफोन खरीदने जा रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं पांच ऐसे स्मार्टफोन के बारे में जिनकी कीमत 5 हजार रुपए से कम है। आइए जानते हैं...

Xiaomi Redmi Go
चीनी कंपनी Xiaomi का Redmi Go लेटेस्ट एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है। Android 8.1 ओरिओ (एंड्रॉएड गो एडिशन) ओएस पर बेस्ड इस फोन की कीमत 4,499 रुपए से शुरू होती है। यह फोन दो कलर ब्लू और ब्लैक में उपलब्ध है। Redmi Go में 5 इंच की HD डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1280X720 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 16:9 है। पावर के लिए इस फोन में 3000mAh की बैटरी दी गई है।

इस फोन में f/2.0 अपर्चर के साथ 8MP का रियर कैमरा मिल जाता है, जो कि LED फ्लैश के साथ आता है। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन में 1 GB रैम और 8 GB इंटरनेट स्टोरेज क्षमता दी गई है। इसकी स्टोरेज क्षमता को माइक्रोएसडी कार्ड से 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन 20 से ज्यादा भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं को स्पोर्ट करता है और इसमें गूगल एसिसटेंट हिंदी में दिया गया है।

Created On :   3 May 2019 12:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story