दैनिक भास्कर हिंदी: Xiaomi का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च, मिलेगा 108MP कैमरा

May 8th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Xiaomi (शाओमी) का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन भारतीय बाजार में जल्द दस्तक दे सकता है। लीक रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi अपने दो फ्लैगशिप को लॉन्च कर सकती है। दोनों स्मार्टफोन को कोडनेम K8 और J18s के साथ लिस्ट किया गया है। बता दें कि Xiaomi के फोल्डेबल फोन में 108 मेगापिक्सल का अंडर स्क्रीन कैमरा दिया गया है। 

Gizmochina की रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi ने मार्च में अपने पहले स्मार्टफोन Xiaomi ने MI MIX Fold को लॉन्च किया था। ऐसे में J18s ब्रांड का दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा। बता दें कि कंपनी ने Mi Mix Fold को शुरुआत में चीन में 16 अप्रैल को लॉन्च किया था। इसे जल्द भारत में लॉन्च किया जा सकता है। 

ZOOOK ने भारत में लॉन्च किया वायरलेस माउस, जानें कीमत और खासियत

Mi Mix Fold के स्पेसिफिकेशन 
इस स्मार्टफोन में 8.01 इंच की QHD+ डिस्प्ले दी गई है। फोल्ड होने पर फोन की स्क्रीन 6.52 इंच हो जाती है। इस स्मार्टफोन को यूजर्स टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें HDR10+, Dolby Vision, 600 nits max sustained ब्राइटनेस और 60Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में दुनिया का पहला लिक्विड लेंस कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा दिया गया है जिसे 'लिक्विड लेंस' नाम दिया है। यह कैमरे को 3x से 30x ऑप्टिकल मेग्निफिकेशन में एडजस्ट करता है। जबकि इसका प्राइमरी सेंसर 108 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल और 8 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। 

भारत में BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA के नाम से वापसी करेगा PUBG

यह स्मार्टफोन एंड्राइड 11 ओएस पर आधारित है। बेहतर परफोर्मेंस के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर दिया गया है। पर काम करता है। पावर बैकअप के लिए इसमें 5020mAh और 2,460mAh की बैटरी दी गई है।