Nothing की अनौखी पहल: नथिंग फोन यूजर्स अब खुद से डिजाइन कर कंपनी के साथ बना सकेंगे स्मार्टफोन

नथिंग फोन यूजर्स अब खुद से डिजाइन कर कंपनी के साथ बना सकेंगे स्मार्टफोन
  • प्रोजेक्ट की घोषणा कंपनी के सीईओ कार्ल पे ने की है
  • इसके लिए 26 मार्च से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होगी
  • Phone (2a) पसंदीदा वेरिएंट के लिए सुझाव दे सकते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वनप्लस के पूर्व सह-संस्थापक कार्ल पेई के नेतृत्व वाली कंपनी नथिंग (Nothing) ने अपने ग्राहकों के लिए अनूठी पहल की है। जिसके बाद यूजर्स अब खुद से डिजाइन कर कंपनी के साथ स्मार्टफोन बना सकेंगे। दरअसल, हाल ही में कंपनी के CEO कार्ल पे ने अपने X हैंडल से Community Edition प्रोजेक्ट की घोषणा की है। इस कम्युनिटी एडिशन फोन को यूजर्स और नथिंग की टीम मिलकर तैयार करेगी। आइए जानते हैं इस प्रोजेक्ट के बारे में...

Nothing Phone (2a) के स्पेशल एडिशन की तैयारी

नथिंग ने बीते दिनों अपना नया हैंडसेट Phone (2a) लॉन्च किया था। ट्रांसपेरेंट डिजाइन के साथ आने वाले इस हैंडसेट को दिल्ली में आयोजित किए गए ''Fresh Eyes'' इवेंट में पेश किया था। कंपनी का यह दूसरा स्मार्टफोन है और खास बात यह कि, इसे भारत में ही तैयार किया गया है। वहीं अब कंपनी इसके कम्युनिटी एडिशन की तैयारी कर रही है।

Nothing Phone (2a) कम्युनिटी एडिशन प्रोजेक्ट की घोषणा खुद सीईओ कार्ल पे ने की है। नए प्रोजेक्ट के तहत यूजर्स अपने पसंद का फोन, ऑपरेटिंग सिस्टम, वॉलपेपर आदि डिजाइन कर सकते हैं। कार्ल पे ने कहा है कि यह प्रोजेक्ट सब के लिए है। इसके लिए 26 मार्च से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यूजर्स अपने पसंद के Phone (2a) वेरिएंट के लिए रजिस्ट्रेशन करके सुझाव दे सकते हैं।

नथिंग का यह प्रोजेक्ट अगले 6 महीने तक चलेगा। प्रोजेक्ट में कुल चार स्टेज को शामिल किया गया है। इसमें पहला स्टेज हार्डवेयर डिजाइन का होगा। इसके बाद वॉलपेपर डिजाइन, फिर पैकेजिंग और अंत में मार्केटिंग कैंपेन स्टेज। इन्हें अलग अलग महीने में शुरू किया जाएगा, हार्डवेयर स्टेज की शुरुआत मार्च 2024 को हो रही है। इसके बाद मई में दूसरा, जून में तीसरा और जुलाई में चौथा स्टेज पूरा होगा।

सभी स्टेज पूरे होने के बाद इंटरनल पैनल वोटिंग के जरिए इसमें हिस्सा लेने वाले यूजर्स में से प्रत्येक स्टेज के विनर की घोषणा की जाएगी। चूंकि इस प्रोजेक्ट में चार स्टेज हैं, ऐसे में इसके विजेता भी चार होंगे। इसके बाद एक प्रोडक्ट तैयार किया जाएगा।

Created On :   21 March 2024 7:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story