गैलेक्सी वॉच: सैमसंग की नई वॉच में मिलेगी ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग और ईसीजी रिपोर्ट, जानें फीचर्स

सैमसंग की नई वॉच में मिलेगी ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग और ईसीजी रिपोर्ट, जानें फीचर्स
  • नया फीचर गैलेक्सी 6 सीरीज में उपलब्ध है
  • वॉच 4 और वॉच 5 पर भी रोलआउट किया
  • बीपी और ईसीजी रिपोर्ट को शेयर कर सकते हैं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। साउथ कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग की गैलेक्सी वॉच काफी पॉपुलर है। इसमें कई शानदार फीचर्स मिलते हैं, जो यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाते हैं। वहीं अब सैमसंग ने भारत में एक नया फीचर रोलआउट किया है। जिसके बाद यूजर्स को ब्लर्ड प्रेसर और ईसीजी की जानकारी भी मिलेगी। खास बात यह कि, सैमसंग वॉच के इस फीचर को इंडिया के सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन ने सर्टिफाइड किया गया है।

आपको बता दें कि, सैमसंग ने पिछले साल कंपनी के गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में गैलेक्सी वॉच 6 सीरीज़ को लॉन्च किया था। जिसकी कीमत 21,999 रुपए है। वहीं अब इसमें नया फीचर आने से यूजर का एक्सपीरियंस और भी शानदार होने वाला है। यह फीचर और किस मॉडल में उपलब्ध होगा और कितना खास है, आइए जानते हैं...

क्या है नया फीचर

सैमसंग ने अपनी गैलेक्सी वॉच के लिए ईसीजी (इलेक्ट्रो कार्डियोग्राफी) और बीपी (ब्लड प्रेशर) ट्रैकिंग फीचर की शुरुआत की है। कंपनी ने इस फीचर को वॉच 6 सीरीज़ के अलावा गैलेक्सी वॉच 4 और गैलेक्सी वॉच 5 पर भी रोलआउट करने की पुष्टि की है। इस फीसर के बाद अब गैलेक्सी वॉच भारत की पहली स्मार्टवॉच है, जो ओवर द एयर यानी ओटीए सपोर्ट के साथ आती है।

कैसे करें इस्तेमाल

सैमसंग हेल्थ मॉनिटर ऐप को गैलेक्सी स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके बाद आप वॉच में बीपी और ईसीजी मापने के लिए कुछ दिशा निर्देश मिलेंगे, जिसका पालन करना होगा। इसके बाद आप अपने घर बैठे आराम से नियमित रूप से बीपी और ईसीजी परीक्षण कर सकेंगे। इस रिपोर्ट को आप हेल्थ प्रोफेशनल्स के साथ शेयर कर सकते हैं।

ऐसे मापें ईसीजी

नए फीचर का उपयोग करने के लिए सबसे पहले अपनी गैलेक्सी वॉच को गैलेक्सी स्मार्टफोन के साथ पेयर करें।

इसके बाद गैलेक्सी वॉच को अपनी कलाई पर पहनें और सैमसंग हेल्थ मॉनिटर ऐप खोलें।

अब 30 सेकंड के लिए अपने विपरीत हाथ की उंगलियों को गैलेक्सी वॉच के शीर्ष बटन पर हल्के से रखें।

इसके बाद अपने फोन पर सैमसंग हेल्थ मॉनिटर ऐप खोलें, फिर डेटा देखने के लिए रिकॉर्ड पर टैप करें।

इसके बाद आप अपने ईसीजी परिणामों की पीडीएफ आप शेयर कर सकेंगे।

Created On :   16 Jan 2024 8:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story