टेस्ला ने जर्मन कारखाने के लिए सब्सिडी का आवेदन वापस लिया

Tesla withdraws subsidy application for German factory: report
टेस्ला ने जर्मन कारखाने के लिए सब्सिडी का आवेदन वापस लिया
रिपोर्ट टेस्ला ने जर्मन कारखाने के लिए सब्सिडी का आवेदन वापस लिया
हाईलाइट
  • रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनियां फंड के लिए पात्र नहीं हैं

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला ने गीगाफैक्ट्री बर्लिन में बैटरी उत्पादन के लिए एक अरब डॉलर से अधिक की सब्सिडी का आवेदन वापस ले लिया है। इलेक्ट्रेक के अनुसार, जर्मनी के अर्थव्यवस्था मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने एक बयान में इस खबर की पुष्टि की है।

प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, टेस्ला गिगाफैक्ट्री बर्लिन-ब्रेंडेनबर्ग में बैटरी फैक्ट्री के लिए अपनी योजनाओं पर कायम है, लेकिन बिना राज्य के आईपीसीईआई फंडिंग के करेगी। खबर सामने आने के बाद, सीईओ मस्क ने एक टिप्पणी की जिसमें सुझाव दिया गया कि टेस्ला ने आवेदन वापस ले लिए, क्योंकि वह कोई सब्सिडी नहीं चाहता था।

इस बीच, फाइनेंशियल टाइम्स का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनियां फंड के लिए पात्र नहीं हैं, यदि वे पहले से ही किसी अन्य प्लांट में उसी बैटरी उत्पादन लगा चुकी है। आधिकारिक दस्तावेजों के अनुसार, यूरोपीय संघ को धन की प्राप्ति में किसी भी साइट की आवश्यकता होती है, जो प्रौद्योगिकी की पहली औद्योगिक तैनाती होती है, जिसका अर्थ है कि बैटरी पहले से ही किसी अन्य टेस्ला प्लांट में नहीं लगाई जा सकती है।

प्रकाशन ने सुझाव दिया कि गिगाफैक्ट्री बर्लिन में उत्पादन शुरू करने के लिए अनुमोदन प्राप्त करने में चल रही देरी टेस्ला को धन के लिए अयोग्य बना सकती है क्योंकि यह गिगाफैक्ट्री टेक्सास और शंघाई में बैटरी उत्पादन प्लांट भी लगा रही है। टेस्ला पहले से ही कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट में एक पायलट प्रोडक्शन प्लांट में अपनी बैटरी सेल का उत्पादन कर रही है।

आईएएनएस

Created On :   28 Nov 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story