बांग्लादेश: वेतन वृद्धि को लेकर कपड़ा मजदूरों की पुलिस के साथ झड़प में एक की मौत

वेतन वृद्धि को लेकर कपड़ा मजदूरों की पुलिस के साथ झड़प में एक की मौत
कपड़ा मजदूरों की पुलिस के साथ झड़प में एक की मौत

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश में बुधवार को ढाका के बाहरी इलाके में वेतन वृद्धि की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे कपड़ा मजदूरों और पुलिस के बीच झड़प हो गई, इस दौरान एक महिला की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना कपड़ा मजदूरों के लिए बांग्लादेश सरकार द्वारा नियुक्त वेतन बोर्ड द्वारा न्यूनतम वेतन को मौजूदा 8,000 टका से बढ़ाकर 12,500 टका करने के एक दिन बाद हुई है।

मजदूरों की मांग है कि न्यूनतम मासिक वेतन 23,000 टका किया जाय। उधर, किसी भी अप्रिय घटना को विफल करने के लिए अर्धसैनिक बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के सैनिकों को ढाका और उसके आसपास प्रमुख औद्योगिक क्षेत्रों में तैनात किया गया है। बीजीबी मुख्यालय के जनसंपर्क अधिकारी शरीफुल इस्लाम ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि आशुलिया, सावर, मीरपुर सहित विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में सैनिकों (48 प्लाटून) को तैनात किया गया है।

ढाका और अन्य जगहों पर न्यूनतम मूल वेतन 23,000 टका मासिक की मांग को लेकर पिछले महीने से हजारों कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे हैं। कथित तौर पर ढाका और उसके आसपास सैकड़ों कपड़ा कारखानों ने वेज हाइक की मांग को लेकर चल रहे श्रमिक आंदोलन के कारण परिचालन निलंबित कर दिया है। 1 अमेरिकी डॉलर लगभग 110 टका के बराबर है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Nov 2023 2:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story