इजरायल-हमास महायुद्ध: इजरायली फोरम ने आईडीएफ के हाथों दुर्घटनावश मारे गए 3 बंधकों की मौत पर शोक जताया

इजरायली फोरम ने आईडीएफ के हाथों दुर्घटनावश मारे गए 3 बंधकों की मौत पर शोक जताया
आईडीएफ के हाथों दुर्घटनावश मारे गए 3 बंधकों की मौत पर इजरायली फोरम ने जताया शोक

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायली बंधकों और लापता परिवार फोरम ने उत्तरी गाजा में इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) द्वारा दुर्घटनावश मारे गए तीन बंधकों की मौत पर शोक जताया। फोरम ने एक बयान में कहा कि उसने योतम हैम और एलोन शिमरिज़ के रूप में पहचाने गए मृत बंधकों के परिवारों के गहरे दुख को साझा किया है। इन बंधकों को 7 अक्टूबर को किबुत्ज़ कफ़र अज़ा से और उसी दिन समीर तलालका को किबुत्ज़ निर अम से अगवा कर लिया गया था।

समीर (25) हुरा शहर में रहता था और अपने पिता और भाइयों के साथ किबुत्ज़ निर अम के पास एक चिकन हैचरी में काम करता था। वह 10 बच्चों में सबसे बड़े थे और एक शौकीन मोटरसाइकिल चालक थे, जिन्हें ग्रामीण इलाकों में घूमना और दोस्तों के साथ समय बिताना पसंद था। 7 अक्टूबर को जब हमास ने हमला किया, तो वह अपने पिता के साथ चिकन हैचरी में था और उसने अपनी बहन को फोन पर बताया कि वह गोलियों से घायल हो गया है, जब तक कि कॉल कट नहीं गई। फोरम ने कहा कि तब से उनकी रिहाई के लिए प्रयास किए जा रहे थे और इन प्रयासों के बीच त्रासदी हुई।

बयान में कहा गया है, “हम हैम परिवार के गहरे दुख में सहभागी हैं। योतम हैम 28 वर्ष के थे, जब उनकी गलती से हत्या कर दी गई। योतम किबुत्ज़ कफ़र अज़ा में रहता था। उनके लंबे बाल और खूबसूरत नीली आंखें थीं, जिनमें आप खो सकते थे। योटम एक प्रतिभाशाली संगीतकार और समर्पित मेटल संगीत प्रशंसक थे, जो बैंड मेगाडेथ को अपना आदर्श मानते थे। उन्होंने 20 वर्षों तक ड्रम बजाया था और पर्सेफोर बैंड का हिस्सा थे, जिसके साथ उन्हें 7 अक्टूबर को तेल अवीव में एक मेटल म्यूजिक फेस्टिवल में प्रदर्शन करना था।

जब 7 अक्टूबर को तड़के युद्ध छिड़ गया, तो योतम ने अपने परिवार से बात की और उन्हें बताया कि उसका घर जल गया है। कुछ ही देर बाद उसका अपहरण कर लिया गया। फोरम के अनुसार, योतम को इटालियन खाना पकाना बहुत पसंद था और उसने खुद को इटालियन भी सिखाया। अपने खाली समय में वह सेरोट स्थित क्रॉसफ़िट जिम में कसरत करना पसंद करते थे। योतम एक उत्साही पशु प्रेमी था और उसने घर पर कुत्ते और बिल्लियां पाली हुई थीं। वह अपनी मां से बहुत प्यार करता था, उसकी नकल करता था और उसे "मामो" कहता था। योतम अपने पीछे दो माता-पिता, एक भाई और एक बहन छोड़ गया है। बंधकों और लापता परिवार फोरम ने भी कफ़र अज़ा के एलोन शमरिज़ की मौत पर शोक व्यक्त किया, जिन्हें गलत पहचान के मामले में आईडीएफ द्वारा गोली मार दी गई थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Dec 2023 2:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story