बाइडेन ने मिंडी कलिंग को कला का प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पदक प्रदान किया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
न्यूयॉर्क बाइडेन ने मिंडी कलिंग को कला का प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पदक प्रदान किया
हाईलाइट
  • मिंडी कलिंग को कला का प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पदक मिला

डिडिटल डेस्क,न्यूयॉर्क। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी अभिनेत्री-निर्माता मिंडी कलिंग को प्रतिष्ठित 2021 नेशनल मेडल ऑफ आर्ट्स से सम्मानित किया, जो सरकार द्वारा कलाकारों और कला संरक्षकों को दिए जाने वाले सर्वोच्च पुरस्कारों में से एक है। 43 वर्षीय कलिंग जिन्हें वेरा मिंडी चोकलिंगम के नाम से भी जाना जाता है, उन्हें मंगलवार को प्रथम महिला जिल बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस द्वारा आयोजित एक समारोह में अमेरिका में कला को आगे बढ़ाने के लिए सम्मानित किया गया। बाइडेन ने अभिनेत्री को पुरस्कार प्रदान करते हुए कहा, प्राइमटाइम सिटकॉम बनाने, लिखने और स्टार करने वाली पहली महिला, वह एक नई पीढ़ी को अपनी कहानियों को अपनी खुद की बेअदबी और ईमानदारी के साथ बताने का अधिकार देती है। भारतीय प्रवासी की बेटी।

राष्ट्रपति ने कहा, हम इनके बारे में जानते हैं, है ना? हमारी उपराष्ट्रपति भारतीय अप्रवासियों की एक बेटी हैं, जिनकी एक माँ जो एक महान वैज्ञानिक थीं और मिंडी, हम जानते हैं कि आपकी माँ आपकी आत्मा में हमेशा आपके साथ हैं। कलिंग का जन्म एक वास्तुकार पिता और एक प्रसूति-स्त्री रोग विशेषज्ञ मां से हुआ था, जो 1979 में नाइजीरिया से अमेरिका चले गए थे। उन्होंने इन्नोवेटिव द मिंडी प्रोजेक्ट विकसित किया, जो एक प्रसूति-स्त्री रोग विशेषज्ञ मिंडी लाहिड़ी के जीवन पर केंद्रित था। हाल ही में, उन्होंने नेटफ्लिक्स शो नेवर हैव आई एवर का सह-निर्माण और सह-लेखन किया, जो पहली पीढ़ी की भारतीय-अमेरिकी किशोरी के बारे में है, और द सेक्स लाइव्स ऑफ कॉलेज गर्ल्स, एक कॉमेडी श्रृंखला है जो चार कॉलेज रूममेट्स पर केंद्रित थी।

कला के राष्ट्रीय पदक 12 अन्य कलाकारों को दिए गए, जिनमें कलाकार-कार्यकर्ता जूडिथ फ्रांसिस्का बाका, परोपकारी फ्रेड आयचनर, प्यूटरे रिकान संगीतकार जोस फेलिसियानो, प्यूटरे रिकान चित्रकार एंटोनियो माटरेरेल-काडोर्ना और फिल्म निर्माता जोन शिगेकावा शामिल थे। यह राष्ट्रीय मानविकी पदक के संयोजन में प्रस्तुत किया गया था, जो 12 प्रतिष्ठित लेखकों, इतिहासकारों, शिक्षकों और कार्यकर्ताओं को दिया गया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 March 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story