जुबली समारोह में शामिल नहीं होंगी ब्रिटेन महारानी एलिजाबेथ

Britains Queen Elizabeth will not attend Jubilee celebrations
जुबली समारोह में शामिल नहीं होंगी ब्रिटेन महारानी एलिजाबेथ
ब्रिटेन जुबली समारोह में शामिल नहीं होंगी ब्रिटेन महारानी एलिजाबेथ
हाईलाइट
  • चार दिवसीय जयंती समारोह

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय पिछले दिन बकिंघम पैलेस में परेड देखने के दौरान बेहतर महसूस नहीं करने के बाद सेंट पॉल कैथ्रेडल में जुबली समारोह में शामिल नहीं होंगी। महारानी के 70 साल के शासनकाल को चिह्न्ति करने वाला चार दिवसीय जयंती समारोह गुरुवार से शुरू हो गया है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 96 वर्षीय महारानी बकिंघम पैलेस की बालकनी में दो बार दिखाई दीं, जहां शाही परिवार के अन्य वरिष्ठ सदस्य सैन्य परेड देख रहे थे और मॉल में एकत्रित हुए हजारों शुभचिंतकों का अभिवादन कर रहे थे। बाद में शाम को, उन्होंने एक बीकन लाइटिंग समारोह में भाग लिया।

समारोह के कुछ घंटों बाद, बकिंघम पैलेस ने पुष्टि करते हुए कहा कि वह शुक्रवार की धन्यवाद सेवा में शामिल नहीं होंगी, लेकिन उन्होंने कहा कि वह उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहेंगी जिन्होंने आज इस तरह का यादगार अवसर बनाने में मदद की है। पैलेस की और से कहा गया कि यात्रा और आवश्यक गतिविधि पर विचार करने के बाद निर्णय सोच समझकर किया गया है।

बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि रानी अगले जुबली कार्यक्रम में भाग लेने वाली हैं, जो शनिवार को एप्सम रेस कोर्स में डर्बी है। लेकिन अभी तक उनके शामिल होने की पुष्टि नहीं हुई है। यूके में सबसे बड़ी चर्च की घंटी, 16-टन ग्रेट पॉल, कार्यक्रम के बाद चार घंटे तक लगातार बजेगी।

प्रिंस ऑफ वेल्स, डचेस ऑफ कॉर्नवाल और ड्यूक एंड डचेस ऑफ कैम्ब्रिज सहित वरिष्ठ रॉयल्स सभी इसमें भाग लेंगे, जिसमें प्रिंस चार्ल्स आधिकारिक तौर पर रानी का प्रतिनिधित्व करेंगे। दो साल पहले ब्रिटेन छोड़ने के बाद यह प्रिंस हैरी और मेगन का एक साथ पहला शाही कार्यक्रम होगा।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Jun 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story