एलोन मस्क ने ट्रम्प के ट्रुथ सोशल ऐप को ट्रम्पेट और राइट-विंग इको चेंबर कहा

Elon Musk Calls Trumps Truth Social App a Trumpet and Right-Wing Echo Chamber
एलोन मस्क ने ट्रम्प के ट्रुथ सोशल ऐप को ट्रम्पेट और राइट-विंग इको चेंबर कहा
मस्क बनाम ट्रंप एलोन मस्क ने ट्रम्प के ट्रुथ सोशल ऐप को ट्रम्पेट और राइट-विंग इको चेंबर कहा
हाईलाइट
  • ट्रम्प ने कहा कि वह मस्क को अपने घुटनों पर गिरा सकते थे और भीख मंगवा सकते थे

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। टेस्ला और स्पेसएक्स के अरबपति एलोन मस्क ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्रुथ सोशल ऐप को राइट-विंग इको चेंबर का ट्रम्पेट कहा।

219 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने कहा कि उन्होंने ट्विटर को अधिकतम विश्वसनीय और समावेशी बनाने के लिए खरीदा। बिजनेस इनसाइडर ने शुक्रवार को बताया कि अरबपति ने हाल ही में लंदन के फाइनेंशियल टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में ट्रम्प के सोशल मीडिया ऐप, ट्रुथ सोशल को नारा दिया- यह अनिवार्य रूप से राइट-विंग इको चेंबर है, इसे ट्रम्पेट भी कहा जा सकता है।

अरबपति ने कहा कि साइट को ट्रुथ सोशल का समकक्ष बनने से बचाने के लिए उन्होंने ट्विटर खरीदा। मस्क ने कहा, मैं पैसे के लिए ट्विटर नहीं खरीद कर रहा हूं। ऐसा नहीं है कि मैं कुछ यॉट खरीदने की कोशिश कर रहा हूं और मैं इसे वहन नहीं कर सकता। लेकिन मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि लोगों के पास विचारों के आदान-प्रदान का अधिकतम विश्वसनीय और समावेशी माध्यम हो और यह यथासंभव विश्वसनीय और पारदर्शी होना चाहिए।

अतीत में, मस्क ने कहा है कि अगर उन्होंने ट्विटर खरीदा तो वह ट्रम्प और अन्य उपयोगकर्ताओं पर कंपनी के प्रतिबंध को हटा देंगे- एक ऐसा प्रयास जो पूर्व राष्ट्रपति के लिए सत्य सामाजिक को अप्रासंगिक बना सकता है। हालांकि, ट्रम्प ने अतीत में कहा है कि वह ट्विटर पर नहीं लौटेंगे। 6 जनवरी को कैपिटल पर घेराबंदी के बाद ट्विटर से प्रतिबंधित होने के बाद ट्रम्प ने ट्रुथ सोशल लॉन्च किया।

ट्विटर के 229 मिलियन की तुलना में लगभग 513,000 दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ ट्रंप के सोशल मीडिया ऐप की ट्विटर की तुलना में काफी कम पहुंच है। एफटी के साथ साक्षात्कार में, मस्क ने कहा कि वह ट्रम्प से नफरत नहीं करते हैं, हालांकि ट्रम्प के पहली बार पदभार ग्रहण करने से पहले, टेस्ला के सीईओ ने कहा कि वह नौकरी के लिए सही आदमी नहीं हैं।

हाल ही में, अरबपति ने कहा कि पूर्व रियलिटी टीवी होस्ट को फिर से राष्ट्रपति पद के लिए नहीं दौड़ना चाहिए। इस बीच, ट्रम्प ने कहा कि वह मस्क को अपने घुटनों पर गिरा सकते थे और भीख मंगवा सकते थे। मस्क भी राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशंसक नहीं हैं। साक्षात्कार में, टेस्ला के सीईओ ने कहा कि उनका मानना है कि बाइडन फिर से कार्यालय चलाने के लिए बहुत बूढ़े हैं और उन्होंने कहा कि वह अधिक उदार राजनेताओं का समर्थन करने के लिए सुपर मॉडरेट सुपर पीएसी स्थापित करने पर विचार कर रहे हैं। इस साल की शुरूआत में, अरबपति ने फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस, एक रिपब्लिकन के लिए समर्थन व्यक्त किया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Oct 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story