पूर्व फ्रांसीसी प्रधानमंत्री ने नई राजनीतिक पार्टी का किया गठन

Former French Prime Minister forms new political party
पूर्व फ्रांसीसी प्रधानमंत्री ने नई राजनीतिक पार्टी का किया गठन
फ्रांस पूर्व फ्रांसीसी प्रधानमंत्री ने नई राजनीतिक पार्टी का किया गठन

डिजिटल डेस्क,पेरिस। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस के पूर्व प्रधान मंत्री एडौर्ड फिलिप ने एक नई राजनीतिक पार्टी का गठन किया है।

फिलिप ने शनिवार को ले हावरे में कहा कि हम जिस पार्टी का निर्माण कर रहे हैं उसका नाम होराइजन्स है। आप सब सोच रहे होंगे कि होराइजन्स क्यों? क्योंकि, यह अच्छा करने के लिए, दूर तक देखने के लिए आवश्यक है ।

उन्होंने कहा, आपको दूर तक देखना होगा। अगर आप वास्तव में देश की रणनीति के बारे में सोचना चाहते हैं, तो 2050 तक, आपको अपने सामने और ठीक बगल में नहीं देखना चाहिए, बल्कि आपको दूर देखना होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपने समर्थकों से एक नए राजनीतिक विकल्प के निर्माण में भाग लेने का आह्वान किया ताकि हमारा देश, जिसे हम प्यार करते हैं, बहुत आगे बढ़ और देख सकें। अपनी शक्ति को मजबूत कर सकें, फिर से खुद पर भरोसा कर सकें।

पूर्व प्रधानमंत्री ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के लिए अपना समर्थन भी व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, मैं स्पष्ट रूप से दोहराता हूं, 2022 में मेरा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि गणतंत्र के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों फिर से चुने जाएं।

होराइजन्स पार्टी अगले साल चुनावों के लिए पात्र होगी, जिससे फिलिप को 2027 में राष्ट्रपति पद के लिए प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति मिलेगी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   10 Oct 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story